ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ने इजराइल से बदला लेने की दी धमकी

0

 ईरानी लोगों की ताकत दिखानी होगी

तेहरान  । ईरान के सुप्रीम नेता अयातुल्ला खामेनेई ने इजराइल को धमकी दी है और कहा है कि इजराइल ने ईरान पर हमला कर गलती कर दी है। ईरान के सर्वोच्च नेता ने कहा कि इजराइल को ईरानी लोगों की ताकत, दृढ़ संकल्प की ताकत समझानी होगी। खामेनेई ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि यहूदी शासन ने दो रात पहले गलत कदम उठाया है। हमें दृढ़ संकल्प, ईरानी लोगों की पहल और ताकत दिखानी होगी।

 

इजराइल ने ईरान पर हवाई हमले किए

गौरतलब है कि इजराइल हाल ही में ईरान पर हवाई हमले किए हैं। इन हमलों की पुष्टि इजराइल और ईरान दोनों ने की थी। इजराइल ने ये हमले ईरान के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर किए। हालांकि इन हमलों में हुए नुकसान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। ईरान ने हमलों के बाद बयान जारी कर बताया कि उनके हवाई सुरक्षा सिस्टम ने इजराइल के हमले को नाकाम कर दिया। यही वजह है कि ईरान के सर्वोच्च नेता ने इजराइल हमलों को लेकर कहा कि इन्हें बहुत बढ़ा-चढ़ाकर नहीं पेश करना चाहिए और न ही इन्हें बहुत हल्के में लेना चाहिए। हालांकि खामनेई ने जवाबी हमले करने की बात से परहेज किया।

बैलिस्टिक मिसाइल फैक्ट्री को हुआ नुकसान
इजराइली हमले में ईरान की बैलिस्टिक मिसाइल बनाने वाली फैक्ट्री को नुकसान पहुंचा है। कहा जा रहा है कि इसे फिर से ऑपरेशनल बनाने में ईरान को कम से कम दो साल का समय लगेगा। ये ईरानी सेना के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। वहीं इजराइली सेना ने बयान जारी कर कहा है कि अगर उनके खिलाफ जवाबी कार्रवाई की गई तो वे फिर से हमला करेंगे।  बीते दिनों हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरल्ला की इजराइली हमले में मौत के बाद ईरान ने इजराइल पर हवाई हमला किया था। हालांकि उस हमले में इजराइल को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था। इजराइल ने ईरानी हमले का बदला लेने की धमकी दी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.