इंग्लैंड के खिलाफ जीत से पाकिस्तान क्रिेकेट और प्रशंसकों में नई उर्जा का संचार हुआ

0

रावलपिंडी । शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछली असफलताओं से उबरते हुए इंग्लैंड को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हराकर ऐतिहासिक सफलता हासिल की है। यह पाकिस्तान टीम की घरेलू धरती पर पिछले चार साल में पहली टेस्ट सीरीज जीती है। इससे पहले पाकिस्तान को घरेलू धरती पर लगातार हार का सामना करना पड़ रहा था।
शान का कप्तानी में रिकार्ड इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अच्छा नहीं था। उसे 6 टेस्ट मैच और 2 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। इससे शॉन की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे थे। सीरीज जीतने के बाद उत्साहित मसूद ने इसे अपनी टीम के लिए बहुत अहम बताया और कहा कि यह जीत खिलाड़ियों की मेहनत से मिली हैं।
वहीं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पाक खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा। इंग्लैंड के खिलाफ मिली इस जीत से पाक क्रिकेट और उसके प्रशंसकों को एक नई उर्जा मिली है।
इस जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने शान मसूद पर तंज कसा। उन्होंने कहा, आपने लगातार 6 हार को कैसे हासिल किया? इस टिप्पणी से शान हैरान हो गये पर उन्होंने इसका संतुलित दिया। रमीज का यह तंज उनके बाबर आजम के प्रति समर्थन को लेकर बताया गया है। बाबर को दूसरे टेस्ट में टीम से बाहर किए जाने पर रमीज ने नाराजगी व्यक्त की थी और कहा था कि बाबर पाकिस्तान क्रिकेट का ब्रांड हैं और उसे बाहर करना ठीक नहीं है।बाबर के बाहर होने के बाद पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, और उनकी जगह पर आये कामरान गुलाम ने शतक लगा दिया। इस परिवर्तन ने साबित कर दिया कि टीम में गहराई है और उसे सफलता पाने के लिए सही दिशा में जाना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.