IND vs NZ: टीम इंडिया की हार ने बदला WTC पॉइंट्स टेबल का नक्शा

0

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज भी गंवा दी। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की यह लगातार दूसरी हार है। इसके साथ ही भारतीय टीम की भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। भारत की हार के साथ ही वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में भी बड़ा उलटफेर हो गया है।

भारतीय टीम के वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल खेलने की उम्‍मीदों का झटका लग सकता है। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्‍ट वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया को यह टेस्‍ट हर हाल में जीतना होगा। इसके बाद भारतीय टीम अगले महीने ऑस्‍ट्रेलिया जाएगी। इस दौरान बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी के 5 टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे। भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम रहने वाली है।

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 2 हार के बाद भी भारतीय टीम WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। भारतीय टीम ने मौजूदा साइकिल में अब तक 13 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम को 8 में जीत मिली है और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। 1 मैच ड्रॉ भी रहा है। टीम इंडिया के 98 पॉइंट हैं। वहीं न्‍यूजीलैंड को सीरीज जीतने का फायदा मिला है। कीवी टीम ने अंक तालिका में छलांग लगाई है। पहले टीम WTC points table में 5वें स्‍थान पर, अब चौथे पर पहुंच गई है। कीवी टीम ने अब तक 10 मैच खेले हैं और 5 में जीत दर्ज की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.