भोपाल में पकड़ाई 18 सौ 14 करोड़ की 900 किलो एमडी ड्रग्स मामला

0

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इसी माह एमडी (मेथामफेटामाइन) ड्रग्स तैयार करने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़ किये जाने के मामले में पुलिस ने ड्रग्स मैन्यूफैक्चरर करने वाले आरोपियो को फैक्ट्री देने वाले मालिक जयदीप सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि फैक्ट्री से 18 सौ 14 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की 900 किेलो एमडी (मेथामफेटामाइन) ड्रग्स बरामद की गई थी। इस कार्रवाई को गुजरात और दिल्ली एटीएस (आतंकवाद विरोधी दस्ते) और दिल्ली एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने ज्वांइट ऑपरेशन करते हुए अंजाम दिया था। फैक्ट्री पकड़ाने के बाद से ही जयदीप सिंह फरार था, पुलिस ने उसके मोबाइल फोन को सर्विलांस पर रखा हुआ था, और उसकी लोकेशन मिलते ही टीम ने उसे जेके रोड स्थित एक घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बागरोदा में फैक्ट्री लेने के बाद एसके सिंह नाम के भेल के रिटायर्ड अधिकारी को नियम खिलाफ बेचा था। इसी फैक्ट्री में आरोपी सान्याल बाने, अमित चतुर्वेदी ड्रग बनाते रंगे हाथ गिरफ्तार किए गए थे।

कटारा हिल्स पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 5 अक्टूबर को एटीएस गुजरात ,एनसीबी दिल्ली की संयुक्त टीम द्वारा बगरौदा पठार औद्योगिक क्षेत्र के प्लाट क्र. एफ 63 में संचालित टीन शेड के अन्दर एक बन्द फैक्ट्री में एम डी ड्रग होने की सूचना पर रेड की कार्यवाही की गयी थी। यह फैक्ट्री जयदीप सिंह पिता स्व.ओ.पी.गंगवार (58) निवासी ग्राम सावरखेडा थाना हाफिसगंज जिला बरेली यूपी, हाल पता म.न. 162 नीरजा नगर जे.के.रोड भोपाल के नाम आवांटिंत है। इस फैक्ट्री शेड का जयदीप ने फर्नीचर फैक्ट्री के नाम ए.के.वी.एन.से आवाटिंत करायी थी। जयदीप सिंह द्वारा यह जमीन एस.के.सिहं के नाम हस्तान्तरित कर दी थी, जिसकी सूचना ए.के.वी.एन. और थाना पुलिस को नहीं दी गई।

मामले में पुलिस ने आरोपी जयदीप सिंह व एस.के.सिंह के खिलाफ धारा 223 बीएनएस 2023 के तहत मामला कायम किया था। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी, आखिरकार टीम ने जयदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे आगे की पूछताछ कि जा रही है। गौरतलब है कि मामले में कार्रवाई के बाद भोपाल पुलिस ने इस फैक्ट्री के मालिकों पर एफआईआर  दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले से जुड़े तीसरे आरोपी हरीश आंजना (32) और प्रेमसुख पाटीदार निवासी मंदसौर को भी गिरफ्तार किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.