कोलकाता रेप-मर्डर मामला : ममता सरकार ने की टास्क फोर्स गठित 

0

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा तय करने के लिए स्टेट लेवल टास्क फोर्स गठित किया। इस टास्क फोर्स की अध्यक्षता चीफ सेक्रेटरी मनोज पंत करेंगे, जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और हेल्थ सेक्रेटरी समेत अन्य अधिकारी शामिल होंगे। साथ ही डॉक्टर्स और छात्रों की ओर से प्रतिनिधियों को भी शामिल किया गया है।

यह टास्क फोर्स स्वास्थ्य सेवाओं की क्वालिटी सुधारने, अस्पतालों में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और सुरक्षा बढ़ाने जैसे काम करेगी। इसमें ऑन-ड्यूटी रूम, सीसीटीवी सर्विलांस, मोबाइल पुलिस सर्विलांस, और सेंट्रलाइज्ड हेल्पलाइन जैसे सिस्टम शामिल किए गए हैं।

टास्क फोर्स का गठन जूनियर डॉक्टर्स की मांगों को ध्यान में रखते हुए किया है, जो कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद 17 दिनों तक भूख हड़ताल पर थे। उनकी हड़ताल सीएम ममता बनर्जी के साथ चर्चा के बाद 21 अक्टूबर को खत्म हो गई थी। डॉक्टरों ने इसके बाद अपनी प्रस्तावित हेल्थ स्ट्राइक भी वापस ले ली थी। जूनियर डॉक्टर्स ने 26 अक्टूबर को आरजी कर अस्पताल में एक सामूहिक सम्मेलन का ऐलान किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.