रायपुर पुलिस ने गैंगस्टर अमन साहू को लेकर किया बड़ा खुलासा, अमन का लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कोई सीधा संबंध नहीं, जानिए पुलिस एसएसपी ने क्या कहा….

0

रायपुर: गैंगस्टर अमन साहू को लेकर एसएसपी संतोष सिंह ने बड़ा राजफाश किया है। उनका कहना है कि, जांच में यह साफ हो गया है कि, अमन साहू का अंतरराष्ट्रीय गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग से सीधे कोई कनेक्शन नहीं है। हालांकि, कुछ शूटर जरूर दोनों गैंग के लिए काम करते हैं। सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसएसपी संतोष सिंह ने कहा कि, आरोपितों के कार्य करने के तरीके का पता करने की कोशिश कर रहे हैं।

अमन साहू के साथ गैंग की महिला सदस्य समेत 12 आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अब अमन को दोबारा रिमांड पर लेकर तेलीबांधा शूटआउट मामले में पूछताछ होगी। शूट आउट को झारखंड के अमनदीप वाल्मीकि गिरोह ने अंजाम दिया था।

रंगदारी वसूलने के लिए कराई थी फायरिंग पुलिस के मुताबिक

अमन साहू ने छत्तीसगढ़ की बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी पीआरए ग्रुप के डायरेक्टर प्रहलाद राय अग्रवाल से रंगदारी वसूलने डराने के इरादे से दफ्तर के बाहर फायरिंग कराई थी। हालांकि, पूछताछ में अमन ने इस फायरिंग में अपना हाथ होने से साफ इन्कार कर दिया था। मामले में झारखंड से दो और हरियाणा के सिरसा से चार बदमाशों को गिफ्तार किया गया है। हालांकि, अभी मुख्य शूटर पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। अफसरों का कहना है कि, मुख्य शूटर के काफी करीब पुलिस पहुंच गई है। उसकी किसी भी समय गिरफ्तारी हो सकती है।

गैंगस्टर अमन साहू को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

झारखंड के गैंगस्टर अमन साहू को प्रोडेक्शन वारंट पर दोबारा रिमांड पर लेने तेलीबांधा पुलिस की ओर से सोमवार को सीजीएम कोर्ट में आवेदन लगाया गया। कोर्ट ने मंगलवार 22 अक्टूबर को अमन साहू को पेश करने का आदेश दिया हैं। पुलिस के मुताबिक 13 जुलाई को दिनदहाड़े तेलीबांधा रिंगरोड स्थित पीआर ग्रुप के आफिस के बाहर शूटआउट मामले में अमन साहू की गिरफ्तारी करने के साथ ही पूछताछ करने सात दिन की रिमांड पर लेने के लिए आवेदन पेश किया जाएगा। इस मामले में गैंग से जुड़े 12 आरोपितों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है, और सभी जेल में बंद हैं। इससे पहले अमन साहू को गंज पुलिस थाने में दर्ज केस के सिलसिले में पूछताछ करने पांच दिन की रिमांड पर लिया गया था। उसके बाद उसे जेल भेज दिया गया।

झारखंड से चुनाव लड़ने की तैयारी

अमन साहू झारखंड विधानसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रह हैं। बीतें दिनों झारखंड से आये उनके वकील हेमंत सिकरवार ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन फार्म पर अमन साहू से हस्ताक्षर करवाए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.