बाबा सिद्दीकी की हत्या में आरोपी के फोन में मिली उनके बेटे की तस्वीर, पुलिस का चौंकाने वाला दावा…

0

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच जारी है।

इसी कड़ी में, मुंबई पुलिस ने शनिवार को कुछ अहम जानकारियां शेयर कीं। बताया गया कि बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी की एक तस्वीर उनकी हत्या में आरोपी के फोन में मिली है।

यह फोटो स्नैपचैट के जरिए उनके हैंडलर की ओर से आरोपी को भेजी गई थी। मुंबई पुलिस की ओर से बताया गया, ‘बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर जांच में कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं। पता चला कि शूटर्स और षड्यंत्रकारियों ने जानकारी साझा करने के लिए स्नैपचैट का इस्तेमाल किया था।’

वहीं, मथुरा में पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार हुए लॉरेंस बिश्नोई-हाशिम बाबा गिरोह के शूटर योगेश उर्फ राजू ने चौंकाने वाले दावे किए हैं।

उसने कहा कि मुंबई में मारे गए बाबा सिद्दीकी कोई भला आदमी थोड़े ही थे, उनके तो भारत के मोस्ट वांटेड अपराधी दाऊद इब्राहिम तक से संबंध हैं।

पुलिस के अनुसार, मौजूदा समय में योगेश उर्फ राजू लॉरेंस बिश्नोई गिरोह में शामिल होकर कई वारदातों को अंजाम देता रहा है।

वह दिल्ली में पिछले माह हुए सनसनीखेज नादिरशाह हत्याकांड का मुख्य शूटर भी है। हालांकि, उसका मुंबई में 12 अक्टूबर को हुई राजनेता की हत्या से कोई संबंध नहीं है।

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में 5 और गिरफ्तारियां

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में शूटरों को हथियार और रसद सहायता उपलब्ध कराने के आरोप में शुक्रवार को 5 और लोगों को गिरफ्तार किया गया।

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ऐसा प्रतीत होता है कि गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपी साजिशकर्ता शुभम लोनकर और षडयंत्रकर्ता मोहम्मद जीशान अख्तर के संपर्क में थे, जो फिलहाल फरार हैं।

इस सनसनीखेज मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या अब 9 हो गई है, जबकि 3 लोग फरार हैं। सिद्दीकी को 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा इलाके के निर्मल नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के निकट गोली मार दी गई थी।

वह गंभीर रूप से घायल हो गए। कांग्रेस से एनसीपी में शामिल हुए बाबा सिद्दीकी की कुछ समय बाद निकटवर्ती लीलावती अस्पताल में मौत हो गई थी।

The post बाबा सिद्दीकी की हत्या में आरोपी के फोन में मिली उनके बेटे की तस्वीर, पुलिस का चौंकाने वाला दावा… appeared first on .

Leave A Reply

Your email address will not be published.