Delhi-NCR का मौसम ठंडा, IMD ने तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया

0

दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी है। यहां 1 अगस्त से रुक-रुककर कई जिलों में बारिश हो रही है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है। दिल्ली-एनसीआर में वीकेंड खुशनुमा बीता है। रविवार को दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के कई हिस्सों में तेज बारिश दर्ज की गई। यहां बारिश के साथ चली तेज हवाओं सेे मौसम सुहावना और कूल-कूल बन गया है। रविवार को कई इलाकों में हवाएं और बारिश इतनी तेज थी कि पेड़ उखड़ने के साथ जलभराव की शिकायत भी सामने आई। इस बीच मौसम विभाग ने सोमवार यानी आज, 5 अगस्त को तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। 

दिल्ली में बारिश की संभावना
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई गई है। बारिश के साथ 25 से 35 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। बारिश और हवाओं के कारण शहर का मौसम ठंडा-ठंडा, कूल-कूल बना रहेगा। दिल्ली के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान में भी कमी आएगी। शहर के तापमान की बात करें तो विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है।

एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना
रविवार को एनसीआर के क्षेत्रों में बारिश के बाद मौसम विभाग ने आज गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने के आसार जताए हैं। अगर बारिश होती है तो मौसम खुशनुमा बना रहेगा और उमस झेल रहे लोगों को राहत मिलेगी। रिपोर्ट के अनुसार, आज गुरुग्राम और फरीदाबाद का न्यूनतम तापमान 28, जबकि अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री रह सकता है। वहीं गाजियाबाद और नोएडा में आसमान में बादल छाए रहेंगे। शाम तक में बूंदाबांदी की संभावना है। इस बीच शहर में तेज हवाएं चल सकती है। बता दें की एनसीआर में अगले सात दिन तक हल्की बारिश और बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा।

दिल्ली में सात दिन का मौसम
आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आने वाले सात दिनों तक हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। इस बीच विभाग ने 3 दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने बताया कि मंगलवार से गुरुवार तक दिल्ली में मौसम करवट लेगा और झमाझम बारिश होगी। शुक्रवार से रविवार तक फिर बादलों की आवाजाही के बीच हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने से मौसम सुहावना बना रहेगा। इन सात दिनों में लोगों को गर्मी से राहत रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.