Homeराज्य-शहरWomen's Day Special : 6 जगहों पर लगेगा महिलाओं के लिए रोजगार...

Women’s Day Special : 6 जगहों पर लगेगा महिलाओं के लिए रोजगार सह कौशल मेला

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 से 25 मार्च तक अलग स्थानों पर आयोजन

रायपुर। Women’s Day Special : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राजधानी में छह जगहों पर महिलाओं के लिए रोजगार सह कौशल मेला लगेगा. यह आयोजन जिला कौशल विकास प्राधिकरण रायपुर की ओर से किया जा रहा है. इस अवसर पर सोमवार को रायपुर के जिला परियोजना लाईवलीहुड कालेज जोरा में बड़ा मेला होगा. यह कार्यक्रम पूरी तरह से महिलाओं के लिए किया जा रहा है.

इसे भी पढ़े – Chhattisgarh Double Murder: संपत्ति विवाद में जेठ ओर ससुर ने मिलकर कर दी बहु और समधिन की हत्या

इसी तरह 12 मार्च को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) सड्डू रायपुर में, 15 मार्च को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) धरसीवां में 18 मार्च को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) आरंग में 22 मार्च को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) अभनपुर में 25 मार्च में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) तिल्दा में होगा. इनमें युवक और युवतियां दोनों शामिल हो सकेंगे. यह मेला सुबह 11 बजे से दोपहर 4 बजे तक होगा. शैक्षणिक योग्यता, निवास प्रमाण पत्र या आधार कार्ड, पासपोर्ट साईज फोटो आदि के साथ उपस्थित होकर, आवेदक लाभांवित हो सकते हैं.

इसे भी पढ़े – Double Murder In Raipur: मां-बेटी की हत्या करने के बाद तीन मासूम बच्चों को भी मारने के लिए दौड़ा था जेठ

रोजगार सह कौशल मेला निजी प्रतिष्ठानों में रोजगार के लिए साक्षात्कार भी होगा. शासकीय स्वरोजगार मूलक योजनाओं के बारे में जानकारी दी जायेगी. साथ ही इसके लिए आवेदन भी कर सकेंगे. मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना और प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत निःशुल्क प्रशिक्षण के लिए काउंसिलिंग होगी. उच्च शिक्षा एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन दिया जायेगा. इस संबंध में जानकारी के लिए फोन नं. 0771-2539979, 0771-2443066 पर सम्पर्क कर सकते है. इस रोजगार सह कौशल मेला में निजी नियोजकों के साथ उपसंचालक रोजगार एवं महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र रायपुर उपस्थित रहेंगे.

इसे भी पढ़े – Coronavirus Madhya Pradesh News: सोमवार से भोपाल-इंदौर में रात का कर्फ्यू

Women’s Day Special : 6 जगहों पर लगेगा महिलाओं के लिए रोजगार सह कौशल मेला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments