वैक्सीनेशन महाअभियान-4 में 11 लाख लोगों को लगा टीका, इस महिला स्वास्थ्यकर्मी ने बिना छुट्टी लिए लगाई 61 हजार लोगों को वैक्सीन

भोपाल- मध्यप्रदेश में टीकाकरण महाअभियान-4 के तहत आज प्रदेश में शाम 7 बजे तक 11 लाख 24 हजार 794 नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई. वैक्सीनेशन को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने विश्वास सारंग ने कहा कि 30 सितंबर तक सभी को पहला डोज लगाने में सफल होंगे. मंत्री सारंग ने बताया कि आज काफी जिलों में 100 प्रतिशत डोज हो चुका है. भोपाल और इंदौर में पहले ही लग चुका है.

इसे भी पढ़ेः MP के छात्रों को मिले दो नए कॉलेज भवन. उच्च शिक्षा मंत्री बोले- नई शिक्षा नीति की कमियों को किया जाएगा दूर

Ads

आधिकारिक जानकारी के अनुसार अब कोई न छूटे टीकाकरण महाअभियान-4 में सभी पात्र नागरिकों को वैक्सीन की पहली डोज़ लगाई जा रही है. बड़ी संख्या में लोग स्व-प्रेरणा से वैक्सीन लगावने आ रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई अपील से से सभी वर्गों द्वारा महाअभियान में सक्रिय भागीदारी निभाई जा रही है.

इसे भी पढ़ेः सहारा इंडिया के हेड ऑफिस में EOW का छापा, मौके से कई दस्तावेज जब्त, 25 हजार लोंगों का 250 करोड़ रुपए हैं जमा

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने बिना कोई छुट्टी लिए 61 हजार लोगों को वैक्सीन लगा चुकी एएनएम गायत्री श्रीवास्तव की सराहना की है. उन्होंने भोपाल के काटजू अस्पताल की एएनएम गायत्री श्रीवास्तव की सराहना की. एएनएम गायत्री निरंतर वैक्सीनेशन कार्य में लगी हुई हैं. वे 25 जनवरी से बिना कोई छुट्टी लिए 61 हजार लोगों को वैक्सीन लगा चुकी हैं. उन्होंने एक लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का संकल्प लिया है.

इसे भी पढ़ेः दबंग विधायक रामबाई सिखा रही सरकारी कर्मचारियों को रिश्वत लेने के गुर, VIDEO हुआ वायरल

सारंग ने आज टीकाकरण महाअभियान-4 के मद्देनजर राजधानी के विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण एवं अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने तमाम व्यवस्थाओं को देखा तथा टीका लगवाने और लगाने वालों का उत्साहवर्द्धन किया.  उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में लगातार अभियान चलेगा सेकंड डोज को लेकर भी स्थिति भोपाल में अच्छी है. समय सीमा के हिसाब से सेकंड डोज़ का 70% कवर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here