Homeराज्य-शहरवन विभाग ने पक्षी महोत्सव का किया आयोजन, पक्षी प्रेमियों की भागीदारी...

वन विभाग ने पक्षी महोत्सव का किया आयोजन, पक्षी प्रेमियों की भागीदारी के साथ जागरूकता का दिया गया संदेश

बिलासपुर। जिले के तखतपुर विकासखंड के ग्राम कोपरा में आज वन विभाग की ओर से पक्षी महोत्सव आयोजन किया गया. जिसका उद्धाटन संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने किया. कार्यक्रम के समापन में संसदीय सचिव व तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ठाकुर पहुंची. इस आयोजन में ग्रामीणों और पक्षी प्रेमियों की भागीदारी के साथ जागरूकता का संदेश दिया गया. इस दौरान फोटोग्रॉफी, चित्रकला और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया था.

ताजा खबर – बड़ी खबरः नवा रायपुर में आम नागरिकों के लिए आज से प्रवेश वर्जित, जाने वजह…

संसदीय सचिव व तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ने पक्षी महोत्सव का अवलोकन किया. उन्होंने पक्षियों के प्रति जागरूकता में वृद्धि के लिये ग्रामीणों के साथ विचार-विमर्श किया. विधायक ने फोटोग्रॉफी व रंगोली प्रतियोगिता के सफल प्रतियोगियों को पुरस्कार वितरित किया.

बिलासपुर के वन मंडलाधिकारी ने बताया कि उक्त आयोजन प्लास्टिक मुक्त रखा गया. जगह-जगह कूड़ेदान की व्यवस्था की गई. शाम को कार्यक्रम की समाप्ति के बाद आसपास के स्थल को सफाई कर कचरा मुक्त किया गया.

ताजा खबर – Maulavi Viral Video: मस्जिद का माइक ऑन कर सो गए मौलवी, रातभर लोग हुए खर्राटों से परेशान

इस दौरान जैव विविधता बोर्ड के सदस्य सचिव अरुण पांडेय, मुख्य वन संरक्षक अनिल सोनी, मुख्य वन संरक्षक संचिता गुप्ता, मुख्य न संरक्षक बिलासपुर नाविद शुजाऊद्दीन, अचानकमार टाइगर रिजर्व के उप संचालक सत्यदेव शर्मा और लगभग 500 स्थानीय ग्रामीण व पक्षी प्रेमी उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments