Homeटॉप न्यूज़Tractor Parade 2021 : किसानों ने की तोड़फोड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज,...

Tractor Parade 2021 : किसानों ने की तोड़फोड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आंसूगैस भी छोड़े…

नई दिल्ली Tractor Parade 2021 । एक तरफ जहां राजधानी दिल्ली के राजपथ पर दुनिया भारत की ताकत देख रही है, तो वहीं दूसरी ओर किसान आंदोलन के दौरान राजधानी दिल्ली में कई स्थानों पर पुलिस बैरिकैडिंग तोड़ने की खबरें मिली है। गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों द्वारा पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। वहीं आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए हैं। दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों ने आईटीओ इलाके में एक डीटीसी बस में तोड़फोड़ की।

पुलिस ने जब ऐसा करने से इनकार किया तो बहस करने लगे और पथराव शुरू कर दिया। यह भी जानकारी है कि कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की ट्रैक्टर रैली दिलशाद गार्डन पहुंची। पुलिस किसानों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल कर रही है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि ट्रैक्टर रैली शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है।

इसे भी पढ़े : Republic Day Special 2021 : मेरा नाम 26 जनवरी है और मुझे गर्व है

Happy Republic Day 2021

Tractor Parade 2021

ट्रैक्टर रैली के दौरान कुछ जगह पर हो रही हिंसा पर राकेश टिकैत ने कहा कि ये मेरी जानकारी में नहीं है। खबर है कि किसान संगठन से जुड़े कार्यकर्ता लगातार निर्धारित मार्ग को तोड़कर दिल्ली में प्रवेश की कोशिश कर रहे हैं। गौरतलब है कि तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान आज राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च कर रहे हैं। आज होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली के लिए बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर से दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं। टिकरी बॉर्डर से किसानों की ट्रैक्टर रैली दिल्ली में दाखिल हुई।

इसे भी पढ़े : LIVE Republic Day Delhi 2021 : मनेगा आज गणतंत्र दिवस, राफेल भरेगा उड़ान, दिखेगी राजपथ पर सांस्‍कृतिक विरासत

इसी के मद्देनजर गणतंत्र दिवस समारोह व किसानों की ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर दिल्ली में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है और सड़कों पर 50000 से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं।

Tractor Parade 2021 : किसानों ने की तोड़फोड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आंसूगैस भी छोड़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments