तीसरी लहर की आशंका को लेकर अलर्ट…

34
Google search engine

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर (Second Wave) की गति कुछ ही दिनों पहले धीमी हुई है. इसके बावजूद भी लोग लापरवाही करने लगे हैं. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में पर्यटक कोविड प्रोटोकॉल्स का जमकर उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला (Ajay Bhalla) ने राज्य सरकारों द्वारा हिल स्टेशनों और पर्यटन स्थलों में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की. केंद्र ने राज्यों को कोरोना से जुड़ीं 5 फोल्ड स्ट्रेटेजीज को फॉलो करने के लिए कहा है.

बैठक के दौरान, गोवा, हिमाचल प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल राज्यों में कोरोना स्थिति के मैनेजमेंट और टीकाकरण की स्थिति पर चर्चा की गई.

केंद्रीय गृह सचिव ने हिल स्टेशनों और अन्य पर्यटन स्थलों में कोविड प्रोटोकॉल्स के उल्लंघन करती दिखाई जाने वाली मीडिया रिपोर्ट्स पर बात की और राज्यों से सावधानी बरतने के लिए कहा. उन्होंने जोर देकर कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है. राज्यों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य निर्धारित प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करवाना चाहिए.”

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here