Homeराज्य-शहरShare Market: बाजार ने किया मालामाल, प्रदेश के निवेशकों ने कमाए 500...

Share Market: बाजार ने किया मालामाल, प्रदेश के निवेशकों ने कमाए 500 करोड़

रायपुर Share Market: बीते साल कोरोना के चलते शेयर बाजार में काफी झटके महसूस करने वाले निवेशकों के चेहरे अब खिलने लगे हैं। देशभर के साथ ही प्रदेश के निवेशकों को भी शेयर बाजार ने मालामाल कर दिया है। बीते तीन माह में अगर देखा जाए तो प्रदेश के निवेशकों ने करीब 500 करोड़ रुपये की कमाई की है। कमाई बढ़ने के साथ ही प्रदेश में निवेशकों की संख्या में भी 40 फीसद की बढ़ोतरी हुई है।

यह बढ़ोतरी बीते आठ माह के अंदर ही आई है। शेयर विशेषज्ञों का कहना है कि अभी शेयर बाजार का रुख काफी सकारात्मक है और निवेशकों को अच्छी कंपनियों में निवेश बनाए रखना चाहिए। साथ ही शेयर बाजार के विशेषज्ञों से राय भी लेते रहे।

इसे भी पढ़े- Afghanistan Bomb Blast : अफगानिस्तान में कार में बम विस्फोट, आठ लोगों की मौत, 47 घायल

शुक्रवार को समाप्त हफ्ते में हालांकि सेंसेक्स व निफ्टी में गिरावट आई। सेंसेक्स 487.43 अंकों की गिरावट के साथ 50,792.08 अंक और निफ्टी 143.85 अंकों की गिरावट के साथ 15030.95 अंक पर बंद हुआ। मोतीलाल ओसवाल शेयर ब्रोकिंग संस्थान के विशेषज्ञ बसंत दौलतानी का कहना है कि अब बाजार का रुख काफी सकारात्मक हो गया है।

बाजार का रुख सकारात्मक होने से निवेशकों के हौसले भी बुलंद हुए हैं। वैक्सीन आने का भी परिणाम बाजार में अच्छा रहा है और कंपनियां भी इससे उत्साहित हुई हैं। निवेशकों को चाहिए कि वे बाजार के सिद्धांत का पालन करें।

सोना हुआ सस्ता

बीते माह आम बजट के बाद से ही सोने की कीमतों में लगातार गिरावट आ रही है। शनिवार को सोना 46,300 रुपये प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) और चांदी प्रति किलो 67,500 रुपये रही। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि इस प्रकार से दोनों कीमती धातुओं में गिरावट का ही रुख बना रहेगा। अभी आभूषणों की खरीदारी करने वालों के लिए यह अच्छा मौका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments