Homeराज्य-शहरहे राम! शराब के नशे में सोती रही मां, इधर दुधमुंही बच्ची...

हे राम! शराब के नशे में सोती रही मां, इधर दुधमुंही बच्ची भूख से मौत की नींद सो गई !

नशे की लत ने नवजात की जिंदगी छीन ली !

धमतरी। कभी-कभी आखों के सामने कुछ ऐसी तस्वीरें आ जाती हैं, जो अंदर तक झकझोर कर रख देती हैं. मन विचलित हो जाता है. दिल पसीज जाता है, लेकिन एक निर्दयी मां का दिल नहीं पसीजा. मां को अपनी बच्ची की भी परवाह नहीं थी. वो शराब पीकर सोती रही और इधर उसकी बच्ची भूख से बिलखती रही. आखिर में भूख ने मासूम की जिंदगी छीन ली, लेकिन मां नहीं उठी. नशे में मदमस्त रही.

दरअसल, धमतरी के सुन्दरगंज वार्ड में एक मां की लापरवाही और नशे की लत ने नवजात की जिंदगी छीन ली. मां शराब पीकर बेसुध होकर सो गई थी. इधर भूख से डेढ़ महीने की मासूम मौत के नींद सो गई. हैरत की बात ये है कि बाजू में बच्ची की मां नशे में धुत होकर सो रही थी. इधर बच्ची भूख की वजह से तड़प-तड़पकर दम तोड़ दी.

इसे भी पढ़े- PM Modi Mann ki Baat : देशवासियों से PM मोदी आज करेंगे ‘मन की बात’

बच्ची की मौत भूख की वजह !

बताया जा रहा है कि सुन्दरगंज वार्ड में राजमीत कौर अपनी डेढ़ महीने की बच्ची के साथ रहती है. वह शराब की आदि है. शुक्रवार से बहुत ज्यादा शराब पी रही थी. सुबह भी वह शराब पीकर सोई थी. स्थानीय लोगों के मुताबिक बच्ची भी बाजू में मां के साथ सो रही थी. बच्ची की मौत भूख की वजह से होने की आशंका है. बच्ची मां के करीब ही लिपटी पड़ी थी. इससे दबकर मौत होने की भी आशंका है.

बच्ची का नामकरण नहीं हुआ था
बताया जा रहा है कि जिस बच्ची की मौत हुई है, उसका अभी नामकरण भी नहीं हुआ था. उस परिवार में महिला अपने पति और दो बच्चों के साथ रहती थी. इस घटना के बाद से सभी स्तब्ध हैं.

पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद होगा खुलासा

कोतवाली पुलिस को मामले की जानकारी दी गई. कोतवाली थाना प्रभारी नवनीत पाटिल ने बताया कि बच्ची की मौत के मामले में आगे जांच की जा रही है. पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी. इधर, वार्ड में इस दुःखद घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा भी हो रही है.

इसे भी पढ़े- रायपुर से क्रिकेट खेलकर लौटे एक और भारतीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

नशे ने छीन ली जिंदगी !

बहरहाल,  ऐसा मजा किस काम का, ऐसा नशा किस काम का, ऐसे मस्ती किस काम की, जो जिंदगी छीन ले. वो मासूम अभी ठीक से मां का दूध भी नहीं पी पाई थी, लेकिन नशे ने मौत की नींद सुला दी. एक शीशी शराब मासूम की किलकारी रोक दी. मासूम को कब्र तक पहुंचा दी. अब पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है, लेकिन निर्दयी मां सवालों के घेरे में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments