Sarkari Naukari : केंद्र और राज्य सरकारों के कई विभागों में निकली बंपर भर्ती

डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO), डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस टेक्नोलॉजी, पुणे ने DRDO “टीएचजेड क्वांटम कैस्केड लेजर का डिजाइन और विकास” प्रोजेक्ट के तहत काम करने के लिए जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) या सीनियर रिसर्च फेलो (SRF) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार 12 अगस्त 2021 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर), प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी rrcpryj.org पर अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। साल 2020-21 के लिए उत्तर मध्य रेलवे (प्रयागराज, आगरा, झांसी और झांसी कार्यशाला) के अधिकार क्षेत्र में विभिन्न डिवीजनों, कार्यशालाओं में अप्रेंटिस अधिनियम 1961 के तहत नामित ट्रेडों में प्रशिक्षण के लिए कुल 1664 रिक्तियां उपलब्ध हैं।

Ads

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने सीनियर असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदक 31 अगस्त 2021 तक एएआई नौकरी अधिसूचना 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

: भारतीय सेना नॉन डिपार्टमेंटल ऑफिसर पदों के लिए भर्ती के लिए अपनी नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय प्रादेशिक सेना की आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in के माध्यम से रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन नौकरी पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त, 2021 है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। नॉन डिपार्टमेंटल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऑफिसर के पदों परउम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा पास करने पर ही उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा 26 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार सैलरी दी जाएगी। ब्रिगेडियर के पद पर चयनित उम्मीदवार को 1,39, 600 से 2,17, 600 रुपए वेतनमान दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here