Salary Hike In Chhattisgarh: सरकारी कर्मियों के वेतन वृद्धि का आदेश जारी

26
Google search engine

रायपुर, राज्य ब्यूरो। Salary Hike In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मियों के वेतन वृद्धि का आदेश जारी कर दिया गया है। वित्त विभाग ने जारी आदेश में निर्देशित किया है कि एक जुलाई और एक जनवरी को देय वेतन वृद्धि का भुगतान किया जाए। कोरोना की वजह से मितव्ययिता को देखते हुए सरकार ने वेतनवृद्धि लंबित रखने का पिछले साल मई में आदेश दिया था।

इस साल अप्रैल में इसे फिर एक साल के लिए बढ़ा दिया गया था। मगर सरकार ने फिर से इस पर विचार करते हुए वेतन वृद्धि भुगतान का फैसला किया है। सरकार के इस आदेश से करीब तीन लाख 88 हजार से अधिक शासकीय कर्मियों को फायदा होगा।

किसे कितना लाभ

चतुर्थ श्रेणी को 500 से 750 रुपये

तृतीय श्रेणी को 800 से 1450 रुपये

राजपत्रित श्रेणी को 1700 से 4500 रुपये

इधर-प्रशिक्षण लेकर लौटे नए आइएएस अफसरों की हुई पदस्थापना

रायपुर। राज्य सरकार ने 2019 बैच के पांच आइएएस अफसरों का पदस्थापना आदेश जारी किया है। पांचों अफसर हाल ही में मसूरी से ट्रेनिंग पूरी करके लौटे हैं। प्रशिक्षण पर भेजने से पहले इन्हें विभिन्न जिलों में सहायक कलेक्टर के पद पर पदस्थ किया गया था।

बुधवार को सामान्य प्रशासन विभाग से जारी आदेश के अनुसार जितेंदर यादव दुर्ग से अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) भानुप्रतापुर जिला कांकेर, ललितादित्य नीलम बिलासपुर से अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) मोहला राजनांदगांव, नम्रता जैन रायपुर से अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सरायपाली जिला महासमुंद, रेना जमील बस्तर से अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सारंगढ़ जिला रायगढ़ और विश्वदीप सरगुजा से अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) गरियाबंद पदस्थ किए गए हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here