Homeस्पोर्ट्सChhattisgarh: सचिन-युवराज पहुंचे, लारा ने कराई कोविड जांच, बबल जोन की सुरक्षा...

Chhattisgarh: सचिन-युवराज पहुंचे, लारा ने कराई कोविड जांच, बबल जोन की सुरक्षा में बढ़ाई गई फोर्स

रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए आखिर सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के शीर्ष खिलाड़ियों का इंतजार मंगलवार को खत्म हुआ। सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह एक साथ मुंबई से माना एयरपोर्ट पहुंचे। चाक चौबंद सुरक्षा के बीच दिग्गज खिलाड़ियों का काफिला यहां से सीधे बबल जोन के लिए रवाना हुआ। भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों के पहले वेस्ट इंडीज टीम के कप्तान ब्रायन लारा एयरपोर्ट पहुंचे।

रायपुर. रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए आखिर सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के शीर्ष खिलाड़ियों का इंतजार मंगलवार को खत्म हुआ। सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह एक साथ मुंबई से माना एयरपोर्ट पहुंचे। चाक चौबंद सुरक्षा के बीच दिग्गज खिलाड़ियों का काफिला यहां से सीधे बबल जोन के लिए रवाना हुआ। भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों के पहले वेस्ट इंडीज टीम के कप्तान ब्रायन लारा एयरपोर्ट पहुंचे। बता दें, मंगलवार को बड़े खिलाड़ियों के आगमन के कारण एयरपोर्ट और बबल जोन एरिया को अफसरों ने हाईसिक्योरिटी जोन में तब्दील कर दिया।

सभी टर्निंग पर अतिरिक्त जवान तैनात कर सुरक्षा व्यवस्था संभाली। इसके पहले एयरपोर्ट पर ही लीजेंड लारा ने अपना कोविड टेस्ट कराया। खिलाड़ियों के आने के अंतिम दौर में श्रीलंकाई टीम के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान भी अपनी कंपनी के साथ पहुंचे। सचिन-युवराज पीपीई किट धारण किए हुए थे। दिग्गज खिलाड़ियों के आने के दौरान एयरपोर्ट छावनी में तब्दील रहा। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की अगवाई में बाहर के गेट के सामने रस्सी लगाकर सुरक्षा घेरा बनाया गया। सचिन तेंदुलकर के बाहर निकलने के दौरान कई लोग दूर से ही फोटो खींचने की कोशिश में जुटे रहे, लेकिन तगड़े प्रोटोकॉल इंतजाम के बीच पुलिस ने किसी को भी आसपास फटकने नहीं दिया।

मैदान पर जल्द शुरू करेंगे अभ्यास

क्रिकेट मैच के तीन दिन पहले सभी टीमों के दिग्गज खिलाड़ी रायपुर पहुंच गए हैं। साऊथ अफ्रीका टीम के कप्तान जोंटी रोड्स सुबह एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी यूसुफ पठान का आगमन हुआ। शाम 4 बजे बांग्लादेश टीम के क्रिकेटर मोहम्मद नजिमुद्दीन को बबल जोन ले जाने की तैयारी के बीच देर शाम श्रीलंकाई टीम शाम 6.15 बजे पहुंची। अगवाई कर रहे कप्तान तिलकरत्ने दिलशान के साथ श्रीलंकाई टीम ने बबल जोन आकर नारियल पानी का लुत्फ उठाया।

इरफान ने मैदान पर किया नेट अभ्यास

इरफान पठान ने सुबह मैदान पर नेट अभ्यास किया। इस दौरान रनअप लेते ही बहुत देर तक गेंदबाजी भी की। खिलाड़ियों के लिए सुबह आठ से दोपहर बारह बजे का वक्त प्रेक्टिस के लिए तय किया गया है। जिस टीम का जिस दिन मैच होना है, उस टीम को छोड़कर बाकी दो टीमें अभ्यास के लिए हिस्सा लेंगी। दो दिन पहले क्वारेंटाइन रहने के बाद इरफान ने मंगलवार को मैदान पर अभ्यास किया।

ढाई सौ जवान मार्ग पर सुरक्षा के लिए

बबल जोन से लेकर एयरपोर्ट मार्ग तक मंगलवार को सुरक्षा इंतजाम पहले से और दुरुस्त करते हुए अतिरिक्त जवान तैनात किए गए। दोपहर बाद आईविजन फार्मूला में एयरपोर्ट मार्ग तक 250 पुलिस जवानों ने मोर्चा संभाला। भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों के दिनभर आगमन होने के शेड्यूल के बीच शाम होते ही पेट्रोलिंग वाहनों की संख्या और बढ़ा दी गई। हाईसिक्योरिटी जोन में सुबह से वरिष्ठ अधिकारी तैनात रहे।

लीजेंड्स में टीम इंडिया फेवरेट, 9 मार्च के मैच के लिए रिकार्ड बुकिंग

नवा रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 5 मार्च से शुरू हो रहे टी ट्वेंटी लीजेंड्स लीग के लिए दर्शकों में अभी से क्रेज बन गया है। खासतौर से टीम इंडिया का मैच देखने के लिए ऑनलाइन सबसे ज्यादा टिकटों की डिमांड 9 मार्च के लिए बताई गई है। ऑनलाइन बुक माई शो में दर्शकों ने पहले हफ्ते में होने वाले मैच में सबसे ज्यादा टिकटें 9 मार्च की ही खरीदी हैं। 9 मार्च को टीम इंडिया का पहला मैच भारत और इंग्लैंड के बीच में खेला जाना है। सचिन, सहवाग, युवराज सिंह और पठान ब्रदर्स के लंबे अरसे बाद मैदान में बल्ला थामेंगे, ऐसे में लीजेंड्स को करीब से देखने के लिए रायपुर में भी लोगों में दिलचस्पी बढ़ गई है। ऑफिशियली बुक माई शो की ओर से बेची गई टिकटों की जानकारी फिलहाल अधिकृत रूप से जारी नहीं की गई है, लेकिन जिस तरह से लोगों में क्रेज दिखा है, सबसे ज्यादा 9 मार्च के लिए बुकिंग लिंक पर लोग पहुंचे हैं। पहले हफ्ते में होने वाले सात मैचों के लिए लोगों ने बुक माई शो के लिंक पर सबसे ज्यादा इंडिया के मैच के लिए पेज ओपन किया है। टिकटों की अलग-अलग केटेगरी में जाकर बुकिंग कराई है। छह देशों के इस टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के कई चर्चित खिलाड़ी नवा रायपुर बबल जोन पहुंच चुके हैं।

प्रमोशन की खल रही है कमी, सीमित दायरे में मैच

इंडियन टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने पत्रकारों से हुए बातचीत में कहा कि इस बार प्रमोशन की कमी खल रही है। मैदान में जाने के बाद सबका ध्यान मैच पर होता है, लेकिन सामान्य दिनों में आम लोगों के बीच जाने का मौका बेहतर होता है। इस बार आयोजन सीमित दायरे में चल रहा है, निश्चित ही इसकी कमी खल रही है। टीम इंडिया का मैच देखने लोगों में सबसे ज्यादा उत्साह है। इरफान का कहना है, पिछले मैच में लीजेंड्स की ओर से खेलते हुए नाबाद 50 रन की पारी खेली थी, उम्मीद है वैसी ही उम्दा पारी खेलकर टीम को जीत दिलाएंगे।

रोड्स और युसूफ पहुंचे

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज और फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स और विस्फोटक बल्लेबाज युसूफ पठान का मंगलवार को माना एयरपोर्ट में आगमन हुआ। दोनों खिलाड़ी के अलावा टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी नमन ओझा, प्रज्ञान ओझा, एस. बद्रीनाथ और मनप्रीत गोनी सचिन, सहवाग और युवी से पहले पहुंचे। एयरपोर्ट आगमन के बाद प्रबंधन ने उन्हें सीधे बबल जोन के लिए रवाना किया।

वीआईपी-वीवीआईपी के लिए लिमिट संख्या

65 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में माना जा रहा है, लगभग 30 हजार दर्शकों को प्रवेश देने के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू की गई है। भीड़ कम से कम हो, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, जब प्रबंधन ने वीआईपी कोटे में ही आने वालों की संख्या लिमिट कर दी है। वीआईपी पार्किंग जोन में मात्र दो सौ वाहनों को ही एंट्री दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments