सभी रह गए भौचक्के:- जब जन्म लेते ही प्रेग्नेंट हो गई मात्र 1 दिन की बच्ची, पेट में पल रही थी पिता की दूसरी औलाद, डॉक्टर भी हैरान हुए

सभी रह गए भौचक्के:- जब जन्म लेते ही प्रेग्नेंट हो गई मात्र 1 दिन की बच्ची, पेट में पल रही थी पिता की दूसरी औलाद, डॉक्टर भी हैरान हुए

नई दिल्ली: क्या कभी आपने सुना है कि कोई बच्ची अपने मां के गर्भ से निकलते ही प्रेगेनेंट हो गई हो नहीं ना, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही खबर के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि, ये मामला इजरायल का है, जहां डॉक्टर्स की टीम तब हैरान रह गई जब उन्होंने पाया कि एक दिन की नवजात बच्ची के पेट में दूसरा बच्चा पल रहा था। आपको बता दें कि, पूरी दुनिया में 5 लाख बर्थ केस में एक ही ऐसा मामला आता है।

Ads

जानकारी के अनुसार, बच्ची का जन्म इस महीने की शुरुआत में इजरायल के आसुता मेडिकल सेंटर में हुआ था। इसके बाद डॉक्टर्स ने पाया कि बच्ची का पेट काफी अजीब सा है और उसके बाद उन्होंने बच्ची का एक्सरे करवाने का फैसला किया मगर एक्सरे रिपोर्ट में सामने आया कि बच्ची के पेट में दूसरा बच्चा पल रहा है, जिसको देखकर डॉक्टर्स भी हैरान रह गए।

दरअसल, बच्ची की मां के गर्भ में ट्विन्स थी मगर इनमें से एक ट्विन अपनी बहन के पेट में पलने लगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस बच्ची का जन्म नॉर्मल डिलीवरी से हुआ, मगर जब वो मां के पेट से बाहर आई, तो डॉक्टर्स को उसके पेट के अंदर कुछ होने का अहसास हुआ और उसके बाद जब अल्ट्रासाउंड करवा गया तो दूसरे बच्चे की बात कंफर्म हो गई। इसके बाद मेडिकल टीम तुरंत एक्टिव हो गई। जांच में दिखा कि बच्ची के पेट में छोटा सा भृम था। उसे तुरंत सर्जरी के जरिये बच्ची के पेट से बाहर निकाला गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here