Homeस्पोर्ट्सरोड सेफ्टी: इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा वेस्टइंडीज, अब इंडिया से...

रोड सेफ्टी: इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा वेस्टइंडीज, अब इंडिया से मुकाबला

रायपुर। अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज लेजेंड्स ने मंगलवार को शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए वर्चुअल क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया. अब ब्रायन लारा की कप्तानी वाली विंडीज लेजेंड्स का सामना बुधवार को सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाले इंडिया लेजेंड्स टीम से होगा.

टास हारने के बाद पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवरों मे तीन विकेट पर 186 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. लेकिन ड्वायन स्मिथ (58 रन, 31 गेंद, 9 चौके, 2 छक्के) और नरसिंह देवनारायण (नाबाद 53 रन, 37 गेंदो, 6 चौके) के शानदार अर्धशतकों की मदद से कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को एकतरफा तरीके से हराकर सेमीफाइनल खेलने का सौभाग्य प्राप्त किया.

ब्रायन लारा की टीम का सामना 17 मार्च को इंडिया लेजेंड्स से होगा. 18 मार्च को आराम का दिन है और 19 मार्च को दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका लेजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स का सामना होगा. इसके बाद 20 मार्च को आराम है और फिर 21 मार्च को इस टूर्नामेंट के पहले संस्करण का फाइनल खेला जाएगा.

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने लिया फिल्डिंग

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. जवाब में इंग्लेंड ने बेहतरीन शुरुआत की. कप्तान और सलामी बल्लेबाज केविन पीटरसन (38 रन, 24 गेंद, 2 चौके, 3 छक्के) और फिल मस्टर्ड (57 रन, 41 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवरों में 81 रन जोड़े.

ड्वायन स्मिथ ने पीटरसन को आउट करके यह जोड़ी तोड़ी. पीटरसन ने अपनी इस पारी में हर तरह के शाट लगाए. इसमें उनका फेमस रिवर्स स्वीप भी शामिल है. इसके बाद मस्टर्ड भी 106 रनो के कुल योग पर आउट हो गए. उनका विकेट भी स्मिथ के खाते में गया.

पीटरसन की जगह लेने आए जिम टाटन (22 रन, 16 गेंद, 2 चौके) और ओवैश शाह (नाबाद 53 रन, 30 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 रनो की उपयोगी साझेदारी हुई. टाटन का विकेट सुलेमान बेन ने 148 के कुल योग पर लिया.

टाटन के आउट होने के बाद शाह ने क्रिस ट्रेमलेट (नाबाद 9 रन, 9 गेंद) के साथ चौथे विकेट के लिए सिर्फ 19 गेंदों पर 38 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्कोर प्रदान किया. वेस्टइंडीज की ओर से स्मिथ ने दो विकेट लिए जबकि बेन को एक सफलता मिली. जवाब में विंडीज लेजेंड्स ने शानदार शुरआत की. ड्वायन स्मिथ (58 रन, 31 गेंद, 9 चौके, 2 छक्के) ने विकेटकीपर बल्लेबाज रेडले जैकब्स (13 रन, 13 गेंद, 2 चौके) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 37 गेदों पर 55 रनो की साझेदारी की.

जैकब्स को क्रिस ट्रेमलेट ने आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। इसके बाद स्मिथ ने नए बल्लेबाज देवनारायण की मौजूदगी में ताबड़तोड़ खेलना शुरू किया और अपना अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि 897 के कुल योग पर जेम्स ट्रेडवेल की गेंद पर रायन साइडबाटम के हाथों लपके गए।

विंडीज ने 96 के कुल योग पर विलियम पर्किंस (7) को भी गंवा दिया लेकिन इसके बाद देवनारायण और किर्क एडवर्डस (34 रन, 26 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) ने अपनी टीम को जीत तक पहुंचा दिया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 55 गेदों पर 83 रनों की साझेदारी की। किर्क 179 रन के कुल योग पर आउट हुए.

इसे भी पढ़ें- एक बार फिर छग में फूटा कोरोना बम: 856 नए मरीज, 8 लोगों की मौत… जानिए पूरी खबर…

इसके बाद कप्तान लारा आए लेकिन वह सिर्फ तीन रन बनाकर स्टम्प हो गए। विंडीड को अंतिम गेंद पर जीत के लिए एक रन चाहिए था, जिसे चुराकर टीनो बेस्ट ने अपनी टीम को जीत दिला दी। इंग्लैंड की ओर से क्रिस ट्रेमलेट ने दो विकेट लिए जबकि जेम्स ट्रेडवेल और उस्मान अफजल को एक-एक सफलता मिली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments