Homeटॉप न्यूज़Rinku Sharma Murder Case 2021: जिसकी पत्नी को खून देकर बचाया-भाई को...

Rinku Sharma Murder Case 2021: जिसकी पत्नी को खून देकर बचाया-भाई को कोरोना होने पर मदद की, उसने बदले में मौत दी

Rinku Sharma Murder Case 2021: पश्चिमी दिल्ली के मंगोपुर इलाके में बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा (Rinku Sharma) की हत्या को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में पता चला है कि रिंकू ने आरोपित की पत्नी की खून देकर जान बचाई थी। लेकिन उन्हीं लोगों ने उसे मार डाला। दरअसल मर्डर में शामिल एक आरोपी इस्लाम की पत्नी डेढ़ साल पहले गर्भवती थी। तब उसकी हालत काफी नाजुक हो गई थी।

उसे इलाज के लिए खून की चढ़ाने की जरूरत पड़ गई थी। तब रिंकू शर्मा ने दो बार रक्त दान कर इस्लाम की पत्नी को नया जीवन दिया। यहां तक शर्मा ने आरोपी के भाई शकुरू को कोरोना संक्रमित होने पर मदद की थी। उसके अस्पताल में भर्ती कराया था। लेकिन उसे अंदाजा नहीं था जिनकी वह जान बचा रहा है। वह एक दिन उसके प्राण ले लेंगे। इस घटना के बाद आसपास के लोगों में भारी रोष है। रिंकू के पड़ोसी ने बताया कि उसकी किसी के साथ दुश्मनी नहीं थी।

वह एक अच्छा लडका था।स्थानीय रहवासियों ने बताया कि रिंकू की मां राधा शर्मा व पिता अजय शर्मा नौकरी छोड़ चुके हैं। घर की सारी जिम्मेदारी रिंकू के ऊपर थी। अब परिवार ने अपने बेटे को खो दिया, साथ ही आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ेगा।

हत्या पर फूटा गुस्सा, भीड़ ने आरोपितों के घरों में की तोड़फोड़, सामान बाहर फेंका

राष्ट्रीय राजधानी के मंगोलपुरी में हिंदूवादी नेता रिकू शर्मा की हत्या से नाराज लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित लोग शुक्रवार को नारेबाजी करते हुए सड़क पर उतर आए और आरोपितों के घरों पर जमकर तोड़फोड़ की। उनके घरों पर पथराव किया और ताले तोड़कर अंदर रखे सामान को बाहर फेंक दिया। पथराव में घर की खिड़की आदि के शीशे भी टूट गए। वारदात के बाद आरोपितों के स्वजन घर पर ताला जड़ भागे हुए हैं।

इस बीच पुलिस ने इस मामले के पांचवें आरोपित ताजुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है। तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस व अर्ध सैनिक बल की तैनाती कर दी गई है। मालूम हो कि बजरंग दल से जुड़े रिंकू शर्मा राम मंदिर निर्माण अभियान में बढ़चढ़कर हिस्सा लेते थे। वह मंगोलपुरी स्थित के-ब्लाक में रहते थे और पश्चिम विहार स्थित एक अस्पताल में लैब टेक्नीशियन थे। बुधवार देर रात दर्जन भर लोगों ने घर में घुसकर रिंकू की हत्या कर दी और मां व भाई को बुरी तरह जख्मी कर दिया।

हमलावरों ने अस्पताल ले जाते समय भी उनके साथ मारपीट की थी। घटना से लोगों में जबरदस्त आक्रोश था। शुक्रवार दोपहर बड़ी संख्या में लोग रिंकू शर्मा के निवास के पास पहुंचे और नारेबाजी करते हुए पड़ोस में स्थित आरोपित ताजुद्दीन के घर पर धावा बोल दिया।

पथराव करते हुए दरवाजे पर लगे ताले को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने लोगों को रोक दिया। इसके बाद भीड़ वहां से निकल कर दूसरे आरोपित के घर पर पहुंच गई और दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसकर फ्रीज सहित अन्य सामानों को तोड़ डाला तो उन्हें बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दिया। इसके बाद लोग जैसे ही तीसरे आरोपित के घर की ओर बढ़े पुलिस ने रोक दिया।

मौके पर खुद संयुक्त पुलिस आयुक्त ओपी मिश्रा, बाहरी जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सुधांशु धामा दल बल के साथ पहुंच गए। आंसू गैस के गोले से लैस सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया और ड्रोन कैमरे से निगरानी शुरू कर दी गई। इसके बाद संयुक्त पुलिस आयुक्त ने गली में मौजूद उग्र भीड़ को समझाया और शांत कराया।

पुलिस से जुड़ा ताजुद्दीन अवैध गतिविधियों को देता था संरक्षण : Rinku Sharma Murder Case 2021

इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम को गिरफ्तार कर लिया था। पांचवें आरोपित ताजुद्दीन को भी पुलिस ने गुरुवार को ही हिरासत में ले लिया था, लेकिन गिरफ्तारी नहीं दिखा रही थी। जबकि, पीड़ित परिवार शुरू से उसका नाम ले रहा था और उसे ही अन्य आरोपितों का संरक्षक बता रहा था। वारदात के समय वह मौके पर भी मौजूद था और आरोपित जब अस्पताल में पहुंचकर रिकू के स्वजन के साथ मारपीट कर रहे थे तो वहां भी मौजूद था।

ताजुद्दीन होमगार्ड है और मंगोलपुरी थाने में ही उसकी तैनाती थी। वह पुलिस का मुखबिर भी था। वह स्थानीय पुलिस कर्मियों की मदद से इलाके में चल रहे अवैध गतिविधियों को भी संरक्षण देता है। इसलिए पुलिस उसे बचाने में लगी थी। गुरुवार को उसकी गिरफ्तारी नहीं होने पर हिदूवादी संगठनों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए थे। माना जा रहा है कि इसी दबाव में पुलिस को आखिरकार उसे गिरफ्तार करना पड़ा है।

Rinku Sharma Murder Case 2021: जिसकी पत्नी को खून देकर बचाया-भाई को कोरोना होने पर मदद की, उसने बदले में मौत दी

WhatsApp में हमारे साथ जुड़ने के लिए join बटन पर क्लिक करे –

WhatsApp में हमारे साथ जुड़ने के लिए join बटन पर क्लिक करे –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments