Reliance Industries AGM इवेंट में 5G network से लेकर सस्ते लैपटाॅप करेगी लाॅन्च, यहां देखें लाइव

Reliance Industries का नाम आज देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मशहूर है। टेलिकाॅम के क्षेत्र में रिलायंस ने अन्य टेलिकाॅम कंपनियों को काफी पीछे छोड़ते हुए इंटरनेट के क्षेत्र में क्रांति ला दी है। आज दोपहर 2 बजे रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने 44वें एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) का आयोजन करने जा रही है। कंपनी के इस आयोजन के तहत कई बड़ी घोषणाएं होने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस दौरान कंपनी अपने ग्राहकों के लिए 5जी सेवा को लाॅन्च कर सकती है। इतना ही नहीं इसके अलावा और भी पेशकश की जा सकती है।

24 जून गुरूवार को दोपहर 2 बजे रिलायंस इंडस्ट्रीज एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) का आयोजन करने जा रही है। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस आयोजन में कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। जिसमें 5जी सेवा समेत 4जी या 5जी स्मार्टफोन को लाॅन्च करने की भी उम्मीद जताई जा रही है। अपनी 5जी सेवा के लिए रिलायंस काफी समय से तैयारी कर रहा है। इस ओर रिलायंस जियो ने अपने आगामी 5जी स्मार्टफोन के साॅफ्टवेयर विकसित करने के लिए गूगल से साझेदारी भी की है।

Ads

मार्केट से कम कीमत में उपलब्ध होगा 5जी फोन

5जी फोन को लेकर यह भी बताया जा रहा है कि अभी फिलहाल मार्केट में 5जी फोन की कीमत 16,000 रूपये से ज्यादा बताई जा रही है वहीं रिलायंस अपने 5जी फोन को मार्केट में उतारने के साथ इसकी कीमत कम रख सकता है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आसानी से इसे खरीद सकें। इसके साथ ही कंपनी कम दाम का लैपटाॅप भी लाॅन्च कर सकती हैं, जिसका नाम जियोबुक हो सकता है। बतादें कि पिछले साल कंपनी ने अपने इस आयोजन में 5जी स्पेक्ट्रम आधारित साॅल्यूशंस पेश किया था। इस दौरान गूगल ने JIO में 4.5 अरब डाॅलर का निवेश भी किया था।

JIO बुक लैपटाॅप को भी किया जा सकता है लाॅन्च

कंपनी अपने इस आयोजन में 5जी स्मार्टफोन के साथ बेहद ही कम कीमत वाले जियोबुक लैपटाॅप की भी पेशकश कर सकती है। इस लैपटाॅप के स्पेसिफिकेशन की अगर बात करें तो यह कस्टम एंड्राॅयड वर्जन पर काम करेगा और Qualcomm Snapdragon 665 चिपसेट से पावर्ड होगा। इसमें 1366X768 रेजोल्यूशन वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके साथ ही 2जीबी रैम और 32जीबी का इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है।

इस तरह से इवेंट को लाइव देख सकते हैं

अगर आप भी रिलायंस इंडस्ट्री के इस आयोजन का लाइव टेलीकास्ट देखना चाहते हैं तो इसके लिए आप कंपनी के यूट्यूब चैनल ‘‘द फ्लेम आॅफ ट्रुथ, जियो’’ आदि पर जाकर देख सकते हैं। वहीं अगर आप फेसबुक या ट्विटर के माध्यम से इसे देखना चाहते है। तो कंपनी के अधिकारिक अकाउंट पर जाकर भी इसे लाइव देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here