Raipur Sports News: फेंसिंग में रायपुर जोन ने बालक वर्ग फायल इवेंट में मारी बाजी

Raipur Sports News: राज्य शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 2021 में खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर जीत अपने नाम किया।

Raipur Sports News: रायपुर- छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 21वीं राज्य शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसके अंतर्गत बालक-बालिका 19 वर्ष के फायल, एपी और सेबर इवेंट के व्यक्तिगत मुकाबले खेले गए। इस स्पर्धा में खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। इस लीग को कम नाक आउट पद्धति से खेल गया। वहीं बालक वर्ग के फायल इवेंट में रायपुर जोन के आर्यन सिंह ठाकुर और दुर्ग जोन के नमन झा के मध्य खेला गया है। जिसे आर्यन ने बेहतर प्रदर्शन कर एकतरफा 15-6 से मुकाबला जीतकर स्वर्ण अपने नाम किया।

Ads
इसके अलावा सेबर इवेंट में दुर्ग के दक्ष चौधरी और रायपुर के पंकज के मध्य फाइनल मुकाबला खेला गया। इसमें दक्ष ने बेहतर प्रदर्शन कर 15-9 से जीत दर्ज कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं एपी इवेंट में मेजबान दुर्ग के धर्मेंद्र एवं दुर्ग के ही मयंक के मध्य मुकाबला हुआ। जिसे धर्मेन्द्र ने 15-5 से जीतकर स्वर्ण और रजत अपने नाम कर लिए।

 

बालिका वर्ग में रायपुर जोन का बोलबाला

 

 

फायल इवेंट में रायपुर की नाजिया कुरैशी और दुर्ग की हेमा के मध्य मुकाबला हुआ। जिसे नाजिया ने 15-7 से बढ़त हासिल कर मुकाबला जीतकर स्वर्ण अपने नाम किया। इसके अलावा श्रद्धा शुक्ला रायपुर ने एपी इवेंट में अपने ही जोन की दीपाली को फाइनल मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन कर 15-7 से हारकर मैच को जीतकर स्वर्ण और रजत अपने नाम किया।सेबर इवेंट में यामिनी धीवर रायपुर एवं बस्तर की यांशी के मध्य फाइनल मुकाबला हुआ। जिसे यामिनी ने 15-8 से जीतकर स्वर्ण अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here