Rain in Vindhya: रीवा जिले में बारह घंटे से हो रही बारिश से तराई में कई गांव का संपर्क टूटा

Rain in Vindhya, रीवा, ताजा खबर प्रतिनिधि। विगत 24 घंटे से जिले में लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण जिले के तराई अंचल में तकरीबन नौ गांव से अधिक का संपर्क तहसील मुख्यालय से टूट चुका है। लगातार बारिश तथा बकिया बराज, बिहर बराज का पानी टमस बेलन में छोड़े जाने के बाद तराई अंचल में पानी को लेकर हड़कम्प मचा गया है। जहां बारिश के पानी से नदी नाले उफान पर है वहीं दूसरी ओर बेल अल्तमस में छोड़े गए 1080 क्यूसेक पानी के कारण उन नदी पर बने पुल व रपटा डूब जाने से आवागमन बाधित हो गया।

बिजली की समस्या : लगातार हो रही बारिश के बीच तराई अंचल में बिजली की समस्या प्रमुख रूप से रही एक तरफ जहां समस्त अधिकारियों को अलर्ट रहने के आदेश जारी किए गए हैं वहीं निचले स्तर के कर्मचारियों का कहना है लाइट ना होने के कारण मोबाइल चार्ज नहीं हो पा रहा है जिससे सतत संपर्क में रहना संभव प्रति नहीं हो रहा है।

Ads

कराई गई मुनादी : बेलन नदी के किनारे रहने वाले केवट समाज के लोग अक्सर पानी के तेज बहाव में मछली का शिकार करते हैं हालांकि इस समय नदी में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है जिसे देखते हुए आसपास के मछुआरों को नदी में ना उतरने तथा बढ़ते हुए पानी पर नजर रखने को लेकर मुनादी कराई गई है नईदुनिया से बातचीत करते हुए एसडीएम संजीव पांडे ने बताया कि मुनादी कराने का तात्पर्य है कि लोग सतर्क रहें।

जल स्तर देखने पहुंच रहे थे लोग

24 घंटे से हो रही बारिश के बाद शहरवासी शहर के मध्य से होकर निकलने वाली बीहर नदी के जल स्तर को देखने के लिए नदी के समीप पहुंच रहे थे हालांकि व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस ने पहले से इंतजाम कर रखा था और कुछ तो उठना थी बीहर के पुल पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे।

तराई अंचल के अधिकारियों को अलर्ट रहने की जानकारी दी गई है हम लगातार जल स्तर पर नजर बनाए हुए हैं ।अभी भी टमस बेलन में पानी का जलस्तर बढ़ रहा है। इलैयाराजा टी, कलेक्टर, रीवा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here