Homeवायरलपाकिस्तान में दूल्हा-दुल्हन के पास बैठा दिखा शेर का बच्चा, मच गया...

पाकिस्तान में दूल्हा-दुल्हन के पास बैठा दिखा शेर का बच्चा, मच गया बवाल, लोग बोले- ‘जेल में डालो इन्हें’ – देखें Video

Pakistan में शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन ने शेर के बच्चे को प्रॉप (Couple Using Sedated Lion Cub As A Prop) के रूप में इस्तेमाल किया और फोटोशूट कराया. जिससे बवाल खड़ा हो गया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

पाकिस्तान (Pakistan) में शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन ने शेर के बच्चे को प्रॉप (Couple Using Sedated Lion Cub As A Prop) के रूप में इस्तेमाल किया और उसके साथ फोटोशूट कराया. पशु अधिकारों के संगठनों ने वीडियो पर आपत्ति जताई है. जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, तस्वीर और वीडियो को स्टूडियो अफज़ल द्वारा इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया गया है. वीडियो से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. लोगों ने इन पर केस करने की बात की है, साथ ही कपल को जेल में डालने की बात रखी है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

वीडियो में दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे के हाथ थाम रहे हैं, वहीं बीच में शेर का बच्चा लेटा हुआ नजर आ रहा है. वीडियो को #SherKiRani हैशटेग के साथ शेयर किया गया है.

पाकिस्तान में एक पशु कल्याण संगठन, सेव द वाइल्ड, उन्होंने ट्विटर पर फुटेज साझा किया. इस घटना को पशु क्रूरता के एक मामले के रूप में उजागर किया और अनुरोध किया कि शेर शावक को स्टूडियो से रेस्क्यू किया जाए.

ट्विटर पर शावक को प्रॉप के रूप में इस्तेमाल किए जाने से लोग आक्रोष में हैं. वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है. एक यूजर ने लिखा, ‘शर्मनाक हरकत, जानवर के साथ ऐसा करना कितना ठीक है?’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘यह भयानक है, मैंने पहली बार देखा है कि शादी में प्रॉप के लिए शेर के बच्चे का इस्तेमाल किया गया.’

JFK एनिमल रेस्क्यू एंड शेल्टर ने अपने सोशल मीडिया पर इस घटना को उजागर किया, उन्होंने कहा कि शावक को फोटोग्राफी के क्षेत्र में रखा जा रहा था. 

जेएफके के संस्थापक जुल्फिशान अनशाय ने द इंडिपेंडेंट को बताया, ‘स्टूडियो के प्रबंधन ने हमें बताया कि शेर शावक को स्टूडियो में लाया गया था. जो उनके दोस्त ने खरीदा था. उनके अनुसार यह साधारण संयोग था कि युगल भी मौजूद था, इसलिए उन्होंने शेर के बच्चे का साथ कुछ तस्वीरें लेने का फैसला किया.’

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, संगठन ने समझाया कि अगर किसी के पास लाइसेंस है तो पाकिस्तान में एक जंगली जानवर रखना अवैध नहीं है. उन्होंने कहा, “जब कोई व्यक्ति इन शावकों के पास लाइसेंस रखता है, तो आप कानूनी कार्रवाई कैसे कर सकते हैं? एक बार जब आप पाकिस्तान में लाइसेंस प्राप्त कर लेते हैं, तो आप इन शावकों का इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसा आप चाहते हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments