Homeअकलतरा खबरOnline Classes Update : कलेक्टर ने बरपाली और नगरदा विद्यालय का निरीक्षण...

Online Classes Update : कलेक्टर ने बरपाली और नगरदा विद्यालय का निरीक्षण किया…

जांजगीर-चांपा. Online Classes Update : कलेक्टर यशवंत कुमार ने विकासखंड स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय प्रारंभ करने के लिए चांपा के समीप ग्राम बरपाली और सक्ती विकासखंड के ग्राम नगरदा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का निरीक्षण किया। उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारियों एवं प्राचार्यों को अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय प्रारंभ करने के संबंध में निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार विकासखण्ड स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय खोलने के लिए प्रस्ताव शीघ्र जमा करें। मापदण्ड के अनुसार प्रयोगशाला कक्ष, शिक्षण कक्ष आदि का चिन्हांकन कर लें। भवन में आवश्यकता अनुसार मरम्मत का प्रस्ताव भी शीघ्र जिला कार्यालय को प्रेषित करें। ताकि मरम्मत कराकर विद्यालय समय पर प्रारंभ करने की कार्यावाही की जा सके। कलेक्टर ने उपस्थित प्राचार्य एवं शिक्षकों से चर्चा कर मोहल्ला क्लास और आनलाईन क्लास संचालन के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि स्कूल में प्राचार्य एवं शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है। स्कूल में उपस्थित होकर नियत समय में आनलाईन कक्षाएं संचालित । करें। कोरोना काल में आनलाईन क्लास और मोहल्ला क्लास महत्वपूर्ण है।

निरीक्षण के दौरान शैक्षणिक जिला जांजगीर के शिक्षा अधिकारी केएस तोमर और सक्ती शैक्षणिक जिले की शिक्षा अधिकारी श्रीमती मीता मुखर्जी, चांपा

Online Classes Update : कलेक्टर ने बरपाली और नगरदा विद्यालय का निरीक्षण किया…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments