Home हमर छत्तीसगढ़ मौसम के उतार-चढ़ाव से बच्चों होने लगे बीमार

मौसम के उतार-चढ़ाव से बच्चों होने लगे बीमार

रायगढ़ – कोरोना काल खत्म होने के बाद अब मौसमी उतार चढ़ाव के बाद वायरल फीवर के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रहा है, जिसमें इन दिनों सबसे अधिक बच्चों इसके चपेट में आ रहे हैं। प्रतिदिन ओपीडी में 60-70 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण हो रहा है तो जिनकी तबियत ज्यादा नासाज चल रही है उन्हें भर्ती भी किया जा रहा है। ऐसे में अब एक बार फिर से परिजन अपने बच्चों को लेकर चिंतित है कही यह वायर फीवर गंभीर रूप तो न ले ले।
 

जिलेवासी लंबे समय से कोरोना संक्रमण जुझ रहे थे, लेकिन अब इसका असर कम होने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग तीसरे लहर की तैयारी में लग गए हैं। हालांकि फिलहाल कोरोना का केस सामने नहीं आ रहा है, लेकिन मौसम में बदलाव के चलते वायरल फीवर के चपेट में लोग आ रहे हैं। साथ ही इस वायरल की यह खासियत है कि अगर किसी एक को पकड़ रहा है तो

उसके घर के सभी लोग इसके चपेट में आ रहे हैं। साथ ही इन दिनों बच्चोंबड़ी मात्रा में बीमार पड़ रहे हैं। जिससे सुबह होते ही अस्पताल में बच्चों की काफी संख्या देखी जा रही है। वायरल फीवर के चलते सबसे ज्यादा बधो बुखार व निमोनिया के चपेट में आ रहे हैं। जिसके चलते गंभीर बधाों को वार्ड में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। ऐसे में अब अपने बच्चों की सेहत को लेकर परिजनों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही कई बधाों में बेमौसम ठंड के चलते निमोनिया काफी तेज हो जा रहा है, जिससे उसे सांस सहित अन्य तकलीफे बढ़ जा रही है।

Ads

 

 

सुबह से ही ओपीडी में लग रही लाईन

इन दिनों उमस व गर्मी के बीच बारिश होते ही मौसम में ठंडक आ रही है, जिससे बच्चों के सेहत पर काफी असर पड़ रहा है। वहीं इन दिनों सुबह से ही जिला अस्पताल के ओपीडी के बाहर लंबी कतार लग रही है। डाक्टरों की माने तो विगत सप्ताहभर से हर दिन 60 से 70 ब

मौसम में बदलाव के चलते सभी वर्ग में इसका असर पड़ रहा है इसमें सबसे अधिक बधो प्रभावित हो रहे है। बधाों के सेहत के प्रति पालको को सतर्क रहने की जरूरत है। अभी लगभग रोज 60 से 70 बच्चे उपचार के लिए आ रहे है।

लक्ष्मनेश्वर सोनी, शिशु विभाग एचओडी मेकाहारा

च्चों का ओपीडी जांच हो रहा है। जिसमें ज्यादातर बधो सर्दी-बुखार व निमोनिया से पीड़ित पाए जा रहे हैं। ऐसे में अब परिजनों को काफी सतर्कता बरतने की जरूरत है।

 

 

 

 

 

.

 

 

 

 

 

youtube

 

 

NaiDunia Local

youtube

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here