Homeटॉप न्यूज़Mann Ki Baat PM Modi : नए साल में आज पहली...

Mann Ki Baat PM Modi : नए साल में आज पहली बार PM मोदी करेंगे ‘मन की बात’, जानें क्‍यों है खास

Mann Ki Baat PM Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को नए साल में पहली बार रेडियो पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों के साथ संवाद करेंगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी का यह कार्यक्रम तब हो रहा है, जब राजधानी नई दिल्‍ली में नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तेज है। वहीं एक दिन बाद यानि सोमवार को देश का आम बजट भी पेश किया जाएगा।

कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने कृषि कानूनों समेत अन्‍य मसलों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा भी खोल रखा है। प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में सार्थक चर्चा हो और संसद सुचारू रूप से चले, इसके लिए शनिवार को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी। साथ ही किसान संगठनों को भी संदेश दिया था कि चर्चा फिर से शुरू की जानी चाहिए। सरकार आज भी अपने प्रस्ताव पर कायम है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप उस प्रस्ताव पर सोच विचार कर लें, मैं आपके एक फोन कॉल का इंतजार कर रहा हूं। आज जब कहेंगे मैं आगे की बैठक के लिए व्यवस्था करवा दूंगा। ऐसे में इस महत्वपूर्ण विषय भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में अपनी बात रख सकते हैं।

कोविड-19 टीकाकरण पर हो सकती बात

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 टीकाकरण पर भी अपनी बात रख सकते हैं। प्रधानमंत्री का संवाद सुबह 11 बजे शुरू होगा। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर पेज और भाजपा के ट्वि‍टर और फेसबुक पेज पर भी सुन सकते हैं।

इसके अलावा मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी, डीडी और नरेंद्र मोदी ऐप पर भी किया जाएगा। मोबाइल फोन पर इस कार्यक्रम को सुनने के लिए 1922 नंबर पर मिस्‍ड कॉल किया जा सकता है।

अब तक का 73वां संस्करण

हर बार इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री मोदी बेहद महत्‍वपूर्ण मसलों पर अपने विचार देशवासियों के साथ साझा करते हैं। ‘मन की बात’ कार्यक्रम का यह 73 संस्‍करण है, जिसे किसान आंदोलन, बजट सत्र और विपक्षी लामबंदी को लेकर बेहद महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री का संबोधन ऐसे वक्‍त में हो रहा 26 जनवरी को लाल किले पर अराजक तत्‍वों द्वारा उपद्रव की घटना और इसके तीन दिन बाद इजराइली दूतावास पर विस्‍फोट की घटना हुई है। प्रधानमंत्री इस संबंध में भी लोगों से चर्चा कर सकते हैं।

वहीं प्रधानमंत्री 31 जनवरी 2021 को रामकृष्ण मिशन की मासिक पत्रिका ‘प्रबुद्ध भारत’ के 125वें वार्षिकोत्सव समारोह को संबोधित करेंगे। पिछले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने देशवासियों से वोकल फॉर लोकल की भावना को बनाए और बचाए रखने की अपील की थी।

Mann Ki Baat PM Modi : नए साल में आज पहली बार PM मोदी करेंगे ‘मन की बात’, जानें क्‍यों है खास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments