मंदिर- मस्जिदों को खोलने की अनुमति, धार्मिक स्थलों में प्रसाद वितरण को लेकर नए निर्देश जारी

31
Google search engine

रायपुर। कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद प्रदेश के अधिकतर जिले अनलॉक हो चुके हैं। हालांकि प्रशासन ने कुछ पाबंदी जरूर तय की है। इसी बीच रायपुर जिला प्रशासन ने अनलॉक के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। नए निर्देशों के मुताबिक राजधानी रायपुर में धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है।

धार्मिक स्थलों को आम लोगों के लिए खोलने के आदेश दिए गए हैं। एक समय में 5 लोगों को ही धार्मिक स्थल में प्रवेश की अनुमति होगी।

वहीं धार्मिक स्थलों में प्रसाद वितरण पर प्रतिबंध जारी रहेगा। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है।

वहीं रायपुर में दुकानें खोलने का समय बढ़ाया गया है। जारी निर्देश के अनुसार अब रायपुर में सभी दुकानें रात 8 बजे तक खुलेंगी। वहीं, प्रशासन ने रविवार को भी दुकानों को खोलने की छूट दे दी है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कल 317 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे और 605 मरीज स्वस्थ हुए थे।  वहीं दूसरी ओर 24 घंटे में 8 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद प्रदेश में कुल मौत का आंकड़ा 13415 हो गया है।

अब प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 लाख 92 हजार 391 संक्रमित हो गई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 9 लाख 71 हजार 662 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 7,314 हो गई है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here