Homeटेक / ऑटोMahindra e-KUV 100 - इस साल भारत में तहलका मचाने वाली हैं...

Mahindra e-KUV 100 – इस साल भारत में तहलका मचाने वाली हैं ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें, जानें कीमत और फीचर्स के बारे में

Mahindra e-KUV 100 – इस साल भारत में तहलका मचाने वाली हैं ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें, जानें कीमत और फीचर्स के बारे में

इन कारों की सबसे खास बात ये हैं कि सभी कंपनियां इसे बेहद कम दाम और कमाल के फीचर्स के साथ पेश करने वाली हैं.

दुनिया की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां इस साल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की प्लानिंग में है. भारत में भी इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है यही कारण है कि सभी कंपनियां यहां के बाजार में भी अपने प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने के लिए तैयारी कर रही हैं. इन कारों की सबसे खास बात ये हैं कि सभी कंपनियां इसे बेहद कम दाम और कमाल के फीचर्स के साथ पेश करने वाली हैं. इन कारों में जहां कुछ पूरी तरह से भारत की सड़कों पर चलने को तैयार हैं तो अभी कुछ पर काम किया जा रहा है. तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो कारें जो जल्द भारत में लॉन्च हो सकती हैं…

Mahindra e-KUV 100
महिन्द्रा इस साल अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Mahindra e-KUV 100 को लॉन्च कर सकती है. यह भारत की सबसे सस्ती एसयूवी होगी जिसकी शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) 8.25 लाख रुपये हो सकती है. इसके साथ इसमें कई बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे. महिन्द्रा ने इस एसयूवी को Auto Expo 2020 में पेश किया था और तभी से लोग इसका इंतजार कर रहे हैं. आपको बता दें कि Mahindra e-KUV 100 इलेक्ट्रिक कार की सबसे खास बात ये है कि इसे 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. इसमें लिथियम आयन बैटरी से पावर्ड एसयूवी में 15.9 किलोवाट का लिक्विड कूल मोटर दिया गया है जो 54Ps की पावर 120NM टॉर्क के साथ जेनरेट करता है. एक बार चार्ज करने पर आप इसे 147 किलोमीटर तक चला सकते हैं.

Jaguar I-PACE
कंपनी ने हाल ही में Jaguar I-PACE के पहले यूनिट को भारत में पहुंचाया है. मिली हुई जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक कार में 90 kWh की लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो 294 kW की मैक्सिमम पावर और 696 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. इसकी मदद से यह एसयूवी मात्र 4.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकती है. अपकमिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल को तीन ट्रिम लेवल्स – एस, एसई और एचएसई में पेश किया जाएगा और इसे एक ही पावरट्रेन विकल्प (ईवी 400) में दिया जाएगा.

Tesla
टेस्ला ने बुधवार को भारत में एंट्री कर ली है और कंपनी जल्द ही एक आर एंड डी यूनिट के साथ भारत में अपना परिचालन शुरू करेगी. ऐसा माना जा रहा है कि इस साल कंपनी भारत में तीन इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करेगी.

Tata Altroz EV
टाटा मोटर्स भी इस साल अपने पॉपुलर हैचबैक कार Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च कर सकती है. यह एक बजट कार होगी जिसे बेहद कम कीमत में खरीदा जा सकेगा. इसकी शुरुआती कीमत 5.43 लाख हो सकती है. इसमें 30.2 kWh की बैटरी होगी और यह कार 129 पीएस का पावर और 245Nm का टॉर्क जनरेट करेगी. जानकारी के अनुसार ये कार एक बार चार्ज करने पर 312Km तक की रेंज देने में सक्षम होगी.

इसे भी पढ़े – आज का राशिफल 14 जनवरी 2021 Aaj Ka Rashifal 14 January 2021 : गोपनीय चर्चा हर किसी के साथ न करें ये जातक

Mahindra e-KUV 100 – इस साल भारत में तहलका मचाने वाली हैं ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें, जानें कीमत और फीचर्स के बारे में

KGF Chapter 2
KGF Chapter 2

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments