HomeCorona UpdateLockdown in Aurangabad: नागपुर के बाद औरंगाबाद में पूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्या...

Lockdown in Aurangabad: नागपुर के बाद औरंगाबाद में पूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्या खुला रहेगा, क्या बंद

Lockdown in Aurangabad: महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना महामारी की स्थिति खराब होती जा रही है। ताजा खबर है कि नागपुर के बाद अब औरंगाबाद में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। स्थानीय प्रशासन के अनुसार, यह प्रतिबंध सप्ताह के अंत में यानी शनिवार और रविवार को रहेगा। बता दें कि औरंगाबाद में अब तक 57,755 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 5569 लोगों को जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

महाराष्ट्र को कोरोना फिर से अपनी चपेट में लेने लगा है। औरंगाबाद के अलावा अकोला जिले में 12 मार्च रात 8 बजे से संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया, जो 15 मार्च को सुबह 8 बजे तक रहेगा। इसी तरह परभणी जिले में भी शनिवार से सोमवार सुबह तक प्रतिबंध रहेगा। पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। इस दौरान आम लोगों की आवाजाही बंद रहेंगी। हां, अत्यावश्यक सेवाओं को अनुमति रहेगी।

इससे पहहले खबर दी जा चुकी है कि नागपुर में स्थानीय प्रशासन ने पूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया है। ये पाबंदियां 15 मार्च से 21 मार्च तक रहेगी। इस दौरान पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुंबई के पास कल्याण डोम्बिवली और नंदूरबार जिले में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की जा चुकी है। इन दोनों स्थानों पर शिवरात्रि के मौके पर सभी मंदिर बंद रहे।। यहं सभी दुकानें भी सुबह 7 से शाम 7 तक ही खुली रखने का आदेश जारी हुआ है।

बता दें, महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 13,659 नए मामले सामने आए। ये इस साल एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं। महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,52,057 हो गई है। औरंगाबाद में मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। अब तक यहां चेहरा न ढकने वालों पर 500 रुपए जुर्माना वसूला जा रहा है। अब पुलिस को मास्क न लगाने वालों से भी जुर्माना वसूला जाने के आदेश दिए गए हैं। महाराष्ट्र में बुधवार को 54 मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही यहां मृतकों की कुल संख्या 52,610 हो गई है।

Lockdown in Aurangabad: नागपुर के बाद औरंगाबाद में पूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्या खुला रहेगा, क्या बंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments