Knife killed 14 year old girl Tikrapara police station incident | 14 साल की बच्ची का रास्ता रोककर कहा- तेरे हाथ में मेरा नाम जिंदगी भर रहेगा और मार दिया चाकू

[ad_1]

इसी तरह का जख्म लड़की के हाथ पर आया है। (फाइल फोटो)। - Dainik Bhaskar

इसी तरह का जख्म लड़की के हाथ पर आया है। (फाइल फोटो)।

Ads

रायपुर के टिकरापारा थाना इलाके में चाकूबाजी की घटना सामने आई है। इसमें हमलावर ने नाबालिग बच्ची को अपना शिकार बनाया है। पूरी कहानी एक तरफा प्यार से भी जुड़ी हुई है। बच्ची के परिजन ने शुक्रवार को पुलिस से इस मामले में शिकायत की है, अब थाने की टीम बच्ची को चाकू मारने वाले फरार आरोपी की तलाश में है। टिकरापारा थाने के TI संजीव मिश्रा ने बताया- आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 324 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

14 साल की बच्ची संतोषी नगर इलाके के एक सरकारी स्कूल में पढ़ती है। वह हर रोज की तरह गुरुवार को भी स्कूल जाने निकली थी, लेकिन तभी रास्ते में आरोपी सादिक ने उसे रोक लिया। 22 साल का सादिक 14 साल की इस बच्ची से पहले भी अपने इश्क का इजहार कर चुका था। मगर बच्ची इसे नजरअंदाज करती रही। एक तरफा प्यार की की सनक में आरोपी को बच्ची की यह बेरुखी पसंद नहीं आई। उसने स्कूल के पास ही बच्ची के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। बच्ची ने पुलिस को बताया कि उसने कहा कि तेरे हाथ में मेरा नाम जिंदगी भर रहेगा, और चाकू मार दिया।

बाइक से भाग गया सादिक
बच्ची चीख पड़ी तो आसपास मौजूद लोगों का ध्यान गया। सादिक अपनी बाइक से फरार हो गया। कुछ लोग फौरन बच्ची को टिकरापारा अस्पताल लेकर गए। इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। बच्ची के परिजनों की मांग है कि आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ा जाए।

पिछले महीने भी नाबालिग पर हुआ था हमला
अगस्त में डीडी नगर थाने में भी नाबालिग पर चाकू से हमले का केस दर्ज किया गया था। बाद में आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया था। 15 साल का पुलकित डीडी नगर के बंजारी नगर में रहता है। वो घर के बाहर टहल रहा था। तभी यहां उसका दोस्त रवि सेन आ गया। रवि बाइक लेकर आया था, इसके साथ बाइक पर एक और युवक बैठा था। पुलकित ने बताया कि वो उस दूसरे युवक को नहीं जानता था। रवि ने पुलकित से कहा कि चलो बाइक पर बैठो, घूमकर आते हैं। रवि बाइक पर बैठ गया। सेक्टर 4 सेंचुरी कालोनी जाने वाले रास्ते के पास पहुुंचने पर रवि के साथ आए अनजान युवक ने पुलकित को बाइक से उतर जाने को कहा और अपने पास रखे चाकू से पुलकित के पेट वार कर दिया था।

किचन सेट के चाकू तक जब्त कर रही है पुलिस
चाकूबाजी की बढ़ती घटनाएं पुलिस के लिए सबसे बड़ा टेंशन है। यही वजह है कि आए दिन पुलिस ऑनलाइन चाकू मंगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। अधिकांश मामलों में चाकूबाजी की घटना को अंजाम देने वाले युवक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से ऑर्डर करके चाकू मंगा रहे हैं। पुलिस अब लगातार इन वेबसाइटों से रायपुर के ऐसे लोगों की जानकारी जुटा रही है जो चाकू ऑर्डर कर रहे हैं। 29 अगस्त को पुलिस ने इसी कार्रवाई के तहत 170 समेत लोगों के किचन सेट के चाकू तक जब्त किए थे, मगर वारदातें थम नहीं रही। एसपी प्रशांत अग्रवाल ने इस मामले में कहा है कि इसे लेकर जल्द ही नई प्लानिंग के साथ कार्रवाई शुरू करेंगे।

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here