Homeटॉप न्यूज़Kisan Chakka Jam LIVE Updates 6 Feb : चक्काजाम में फंसे लोगों...

Kisan Chakka Jam LIVE Updates 6 Feb : चक्काजाम में फंसे लोगों को मुफ्त खाना-पानी देंगे किसान

6 Feb Kisan Chakka Jam LIVE Updates: कृषि सुधार बिलों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच, भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने 6 फरवरी को तीन घंटे के लिए (दिन में 12 से 3 बजे तक) देश व्यापी चक्काजाम का आह्वान किया है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि दिल्ली को छोड़कर बाकी पूरे देश में चक्का रहेगा। इस दौरान जो लोग चक्काजाम में फंस जाएंगे, उनका ख्याल किसान रखेंगे।

ताजा खबर : Bollywood Khabar : सलमान को हाईकोर्ट से मिली राहत, पेशी पर वर्चुअल हाजिर रहने की मिली इजाजत

ऐसे परेशान लोगों को मुफ्त में पानी और भोजन दिया जाएगा। इस चक्काजाम को सफल बनाने के लिए देशभर में अलग-अलग स्थानों पर किसान संगठन बैठक तथा तैयारियां कर रहे हैं। इस दौरान सभी राष्ट्रीय तथा राजमार्ग तीन घंटे के लिए बंद किए जाएंगे। 26 जनवरी की हिंसा के बाद बदले हालात में राजनीतिक दल खुलकर किसान आंदोलन का मंच साझा कर पा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ये राजनीतिक दल देशभर में अपने कार्यकर्ताओं को सड़कों पर उतारेंगे। वहीं भाजपा शासित राज्यों में पुलिस भी अपनी तैयारी में जुटी है। हरियाणा में खट्टर सरकार ने हुड़दंगियों से सख्ती से निपटने को कहा है।

आम जनता के लिए गाइडलाइन: राजमार्गों से गुजरने वाले आम लोगों से कहा जा रहा है कि वे 12 बजे से 3 बजे से बीच इन रास्तों से बचने की सलाह दी गई है। जो लोग रोज इन मार्गों से गुजरते हैं, उन्हें सावधान रहने की अपील की गई है। उम्मीद की जा रही है कि किसान संगठन चक्काजाम के दौरान एंबुलेंस को नहीं रोकेंगे।

ताजा खबर : GretaThunberg Toolkit : भारत के खिलाफ बड़ी साजिश का भंडाफोड़, पूरी तरह प्रायोजित थी 26 जनवरी की हिंसा, घटना में विदेशी हाथ

दिल्ली में प्रवेश नहीं कर पाएंगे किसान: दिल्ली पुलिस ने पूरी व्यवस्था की है कि किसान राजधानी में प्रवेश न कर सकें। दिल्ली पुलिस के अधिकारी चिन्मय बिस्लाव के मुताबिक, आंदोलनकारी किसानों ने चक्का जाम प्रस्तावित किया है। 26 जनवरी को हुई हिंसा के मद्देनजर, दिल्ली पुलिस ने सीमाओं पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए हैं ताकि उपद्रवियों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश न हो सके।

ताजा खबर : Taarak Mehta Ka Olta Chashma : दर्शकों के लिए अच्‍छी खबर, शो में जल्‍द हो सकती है दया बेन की वापसी

Kisan Chakka Jam LIVE Updates 6 Feb : चक्काजाम में फंसे लोगों को मुफ्त खाना-पानी देंगे किसान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments