जॉब में नहीं मिल रही प्रमोशन तो मत होइए निराश, सफलता पाने में मदद करेंगे ये उपाय! जानिए

अगर आपको जॉब में प्रमोशन नहीं मिल रही है तो बिल्कुल भी निराश मत होइए. नौकरी पेशे से जुड़े हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे समय रहते प्रमोशन मिले और जीवन में उन्नति के पथ पर वे लगातार अग्रसर रहे. देखा जाए तो कंपटीशन बढ़ने के चलते प्रमोशन हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत और लगन की जरूरत होती है.

इतना ही नहीं अपने काम-काज से लेकर ऑफिस में लोगों के साथ कैसे व्यवहार है. इसलिए साल भर अपने काम पर ध्यान देने के साथ ही अपने व्यवहार पर भी नजर रखें. लेकिन कभी-कभी आपको भी नहीं पता होता है कि आपसे क्या गलतियां हो रही हैं. उन गलतियों का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है.

Ads

अक्सर देखा गया है इतनी सावधानियों के बावजूद लोगों को नौकरी में प्रमोशन हासिल करने में दिक्कत आती है. इन्हें दूर करने के लिए कड़ी मेहनत और लगन के अलावा ज्योतिष उपाय करना भी सही रहता है. हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जो काफी हद प्रमोशन पाने में मदद कर सकते हैं.

सूर्य देव की उपासना
ऐसा माना जाता है सूर्य देव से मिलने वाली ऊर्जा से जीवन में पॉजिटिविटी आती है. इतना ही नहीं मनुष्य को पर्सनल के अलावा प्रोफेशनल लाइफ में आने वाली कठिनाइयों से लड़ने की शक्ति भी मिलती है. ऐसे में सूर्य देव की उपासना आपके लिए बेहद जरूरी है. सुबह उठकर सूर्य देव को जल अर्पित करें. साथ ही इस दौरान गायत्री मंत्र का जाप करना भी फायदेमंद साबित होता है.

गुरुवार को गरीबों को भोज
हफ्ते में गुरुवार के दिन पुण्य का काम करें और इसके लिए गरीबों को भोजन कराना एक सही कदम माना जाता है. ऐसा माना जाता है गरीबों की दुआओं से भी करियर में उन्नति मिलती है और प्रमोशन के आसार बनते हैं.

शनि देव की करें पूजा
शनि देव को खुश करना आपकी प्रोफेशनल लाइफ के लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है. इससे नौकरी से जुड़ी परेशानियां भी दूर होंगी. शनिवार के दिन शनि देव के आगे दीपक जलाएं और शनि मंत्र का जाप भी करें. शनि देव की कृपा से जीवन में सकारात्मकता आएगी और प्रोफेशनल लाइफ में नई ऊर्जा का संचार होगा.

हनुमान जी की उपासना
वैदिक ज्योतिष की मानें तो नौकरी करने वाले लोगों को लंबे समय से प्रमोशन नहीं मिल रही हो तो उन्हें हनुमान जी की शरण में आना चाहिए. उन्हें हर मंगलवार को हनुमान जी को दीया और पीला सिंदूर चढ़ाना चाहिए. साथ ही मंदिर या घर में हनुमान चालीसा का पाठ भी करना चाहिए.

पीपल के पेड़ पर दीपक जलाएं
मंगलवार या शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं. साथ ही पेड़ को सरसों का तेल अर्पित करने के दौरान काला तिल और कुछ कीलें चढ़ाएं. इससे भी करियर में उन्नति मिलने के आसार बनेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here