Homeराज्य-शहरJanjgir Taaja Khabar : ग्राम अवराडीह में नवधा रामायण का शानदार 4था...

Janjgir Taaja Khabar : ग्राम अवराडीह में नवधा रामायण का शानदार 4था दिन…

बहम्नींनडीह (अवराडीह) Janjgir Taaja Khabar : बहम्नींनडीह के समीप स्थित ग्राम अवराडीह में आज नवधा रामायण का 4था दिन है, जहा दूर दूर से रामायण प्रेमी नवधा में शामिल हो रहे है, और बड चढ़ कर भाग ले रहे है ! इसके साथ ही अभी तक ख़त्म नहीं हुए कोरोना संक्रमण का भी खासा ध्यान रखा जा रहा है, सोशल दिस्टेंसिंग के साथ ही साथ मास्क पे ही खासा ध्यान रखा जा रहा है !

यहाँ दूर दूर से रामायण गान एवं रामायण सुनने के लिए दर्शक कई गावों से आ रहे है ! जिनके बैठने एवं खाना का भी व्यवस्था नवधा समिति द्वारा किया जा रहा है ! ज्ञात हो की कई महीनो तक कोरोना संकट के कारण सामूहिक कार्य सम्पन नहीं हो पा रहा था! जिसकी वजह से पिछले वर्ष कई जगहों पर नवधा रामायण सम्पन नहीं हो पाया था, और रामायण प्रेमियों को खासा नाराजगी झेलनी पड़ी थी !

वही इस वर्ष अयोध्या राम मंदिर बनने के साथ ही साथ अब कई जगहों पर नवधा रामायण किया जाना तय है ! जिसकी सुरुआत बहम्नींनडीह के पास स्थित ग्राम – अवराडीह से हो चुकी है !

नवधा रामायण

इसमें हम गायन एवं श्लोक के माध्यम से रामायण (राम चरित्र मानस ) अर्थात राम भगवन के सम्पूर्ण जीवन एवं उनके संघर्ष के साथ ही साथ उनसे जुड़े सभी लोगो के बारे में जान पते है ! जो की हमें अच्छाई, बुराई, समर्पण, धैर्य के साथ कर्तव्य का भी पालन करना सिखाती है ! इससे हमें कई सारी सिख मिलती है, जिसे हम अपने जीवन में अमल करके एक अच्छे इन्सान के साथ ही साथ एक कर्तव्यवान व्यक्ति भी बन सकते है !

रामायण सभी वर्गों एवं सभी उम्र के लोगो के लिए जानना एवं सुनना आवश्यक है, इससे हमें सही मार्ग दर्शन होता है, एवं ये हमें सही निर्णायक भी बनती है !

Janjgir Taaja Khabar : ग्राम अवराडीह में नवधा रामायण का शानदार 4था दिन…

WhatsApp में हमारे साथ जुड़ने के लिए join बटन पर क्लिक करे –

ताजा खबर : Railway Recruitment 2021: रेलवे ने निकाली 2500 पदों पर भर्तियां, जल्‍द करें आवेदन

ताजा खबर : WhatsApp New Feature 2021: फोन नंबर का इस्तेमाल किए बिना चला सकते हैं वॉट्सएप, जानिए कैसे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments