Janjgir-Chapa News: 27 घंटे से हाईटेंशन टावर पर चढ़कर युवक कर रहा एफआईआर वापस लेने व नौकरी की जिद

12
Google search engine

जांजगीर। Janjgir-Chapa News: 27 घंटे से ग्राम कोमो का युवक बुद्धेश्वर पटेल हाईटेंशन टावर ओर चढ़ा है उसकी एक ही रट है कि आरकेएम प्लांट में नौकरी दी जाए और उसके खिलाफ दर्ज मामला वापस लिया जाए। पुलिस व अधिकारी उन्हें समझाइश देकर तक गए मगर वह टावर से नीचे उतरने तैयार ही नही है। डभरा ब्लाक के ग्राम कोमो निवासी बुद्धेश्वर पटेल(32) के खेत से आरकेएम पावर जेन कम्पनी का टावर लाइन गुजरा है कंपनी ने उसे मुआवजा भी दिया है वहीं उसे ठेका कंपनी के नोकरी भी दी गई थी मगर साल भर से उसकी नोकरी छूट गई है।

वहीं कंपनी ने उस पर टावर लाइन में पेड़ की डाली या तार फेक कर लाइन शाट करने का आरोप लगाते हुए कुछ माह पहले उसके खिलाफ अपराध भी दर्ज कराया था जिसमे उसकी गिरफ्तारी हुई थी। इससे आक्रोशित होकर युवक 7 जुलाई को सुबह 7 बजे से टावर लाइन पर चढ़ गया है। दिन भर उसे पुलिस और अधिकारियों ने समझाइश दी पर वह नही माना और रात भर वह टावर से नही उतरा थक हार कर अधिकारी भी वापस हो गए रात में दो कोटवारों को उसपर निगरानी रखने की जिम्मेदारी दी गई।

युवक अब तक टावर से नही उतरा है उसकी जिद है कि उसके खिलाफ दर्ज अपराध वापस हो और कंपनी में उसे नोकरी दी जाए।एसडीओपी बीएस खुटिया का कहना है कि युवक को समझाने के बाद भी वह जिद पर अड़ा है। उसकी मांग है कि कम्पनी या ठेका कम्पनी में नोकरी दी जाए और उसके खिलाफ दर्ज मामले वापस लिया जाए पर मामला न्यायालय में है इसलिये यह पुलिस की बस की बात नही है। मौके पर आज फिर थाना प्रभारी डीआर टण्डन, पुलिसकर्मचारी व ग्रामीण समझाइश देने पहुचे हैं पर इसका कोई असर युवक पर नही हो रहा है।इस तरह युवक 27 घण्टे से टावर पर चढ़ा है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here