Jammu Kashmir Weekend Lockdown Night Curfew And Other Restrictions To Curb Surge Of Corona Virus Ann


Jammu Kashmir: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने जम्मू कश्मीर में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की है.  लॉकडाउन के अलावा कई और प्रतिबंध लगाना भी शुरू कर दिया गया है. सभी कोविड अस्पतालों को फिर से शुरू करने के अलावा OPD सेवाओं को बंद करने और स्कूल कॉलेज में ऑफ लाइन क्लास को भी बंद करने का फैसला लिया गया है. जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव ने आदेश जारी कर नई पाबंदियों के साथ-साथ नए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं.  

Ads

जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2456 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां पर एक्टिव मामलों की संख्या 10 हजार के पार हो गई है. जम्मू कश्मीर में दो हफ्ते पहले कोरोना के मामले 200 से भी कम थे, लेकिन बीते कुछ दिनों से यहां केस तेजी से बढ़े हैं. 

लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए श्रीनगर के सबसे बड़े अस्पताल SMHS और SKIMS में मरीजों के लिए ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई हैं. इसके साथ-साथ गैर जरूरी सर्जरी को भी अगले आदेश तक स्थगित रखने का फैसला लिया गया है. अस्पतालों में आने वाले मरीजों और उनके अटेंडेंट के लिए रैपिड टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है.  

परीक्षाएं स्थगित करने की घोषणा

वहीं कश्मीर यूनिवर्सिटी और क्लस्टर यूनिवर्सिटी ने आदेश जारी कर सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित करने की घोषणा की है. आदेश में लिखा है कि संबंधितों की जानकारी के लिए यह सूचित किया जाता है कि 17 जनवरी 2022 से निर्धारित क्लस्टर विश्वविद्यालय श्रीनगर की सभी परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है. यह निर्णय कविड मामलों में वृद्धि को देखते हुए लिया गया है. 

पूरे जम्मू कश्मीर में आज वीकेंड लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जा रहा है. जिला प्रशासन के आर्डर पर पुलिस ने श्रीनगर के कई इलाकों में खासकर लाल चौक में लाउडस्पीकर के ज़रिए दुकानू को बंद रखने की अपील की. लाल चौक और आस-पास के कई इलाकों में पुलिस के जवान लोगों से मास्क पहने और कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करने की अपील करते नज़र आए.   

ये भी पढ़ें- BJP Candidates List 2022: यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का एलान, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

Punjab Election: कांग्रेस ने किया 86 उम्मीदवारों का एलान, CM चन्नी चमकौर साहिब और सिद्धू अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here