Irfan Ka Cartoon: BJP MLAs Continue To Move To Samajwadi Party


Irfan Ka Cartoon: उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान हो गया है. 10 मार्च को पता चल जाएगा कि यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में कौन मुख्यमंत्री बनेगा. लेकिन यूपी चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले बीजेपी (BJP) विधायकों का समाजवादी पार्टी में जाना जारी है. बीजेपी विधायकों के सपा में जाने पर मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने कार्टून बनाया है. आप भी देखें.

Ads

इरफान ने कार्टून में क्या दिखाया है?

इरफान ने कार्टून में दिखाया है कि दो लोग कार के पास खड़े होकर कह रहे हैं, ”आजकल अचानक ही उनके मन में साइकिल वालों के लिए सम्मान पैदा हो गया है.” कार्टून में साइकिल के आगे एक शख्स हाथ जोड़कर खड़ा है.”

आप भी देखें कार्टून


 

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में इस्तीफों की झड़ी लगी हुई है. अबतक बीजेपी के तीन मंत्रियों समेत 14 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. बागी विधायकों का कहना है कि ये सिलसिला अभी कुछ और दिन जारी रहेगा.

10 मार्च को आएंगे यूपी चुनाव के नतीजे

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनज़र यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए 15 जनवरी तक किसी भी राजनीतिक रैलियों और रोड शो की अनुमति नहीं दी है.

यह भी पढ़ें-

Magh Mela: आस्था के नाम पर मनमानी, प्रयागराज माघ मेले में कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां, अबतक 72 पॉजिटिव

Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 68 हजार से ज्यादा केस दर्ज, ओमिक्रोन के मामले 6 हजार के पार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here