इंसान के साथ ‘प्यार’ में पड़ गई थी डॉल्फिन, ब्रेकअप के बाद कर ली खुदकुशी!

वॉशिंगटन
इंसानों और जानवरों के बीच एक अनोखा रिश्ता होता है। एक मालिक और उसके पालतू जानवर के बीच अक्सर भावनाओं के संबंध होते हैं। लेकिन एक शख्स ने दावा किया है कि उसके और एक डॉल्फिन के बीच रिश्ता इससे थोड़ा ज्यादा था। शख्स का दावा है कि डॉल्फिन की ओर से ‘सेड्यूस’ करने के बाद उसने उसके साथ सेक्स किया था। मैल्कॉम ब्रेनर नाम के एक व्यक्ति ने अपनी किताब में इसका खुलासा किया है, जिसमें उसने बताया कि समुद्री स्तनपायी के साथ महीनों लंबे यौन संबंधों के बाद जब दोनों का ‘ब्रेकअप’ हुआ तो डॉल्फिन ने सुसाइड कर ली।

हैरान कर देने वाले इन दावों पर विश्वास करना मुश्किल है। लेकिन ‘द सन’ की रिपोर्ट में बताया गया है कि ब्रेनर ने 1970 के दशक में फ्लोरिडा के सरसोता में अपने वाटर पार्क होम में छह महीने तक ‘डॉली’ डॉल्फिन के साथ सेक्स करने की बात को स्वीकार किया है। ‘द मिरर’ से बात करते हुए ब्रेनर ने कहा कि डॉल्फिन ने उसे सेड्यूस किया था। 70 के दशक में ब्रेनर एक कॉलेज स्टूडेंट थे इसलिए उन्हें डॉली के पूल में जाने की कोई मनाही नहीं थी। वह कहते हैं कि तैरने के दौरान डॉल्फिन खुद उनके पास आई थी।

Ads

डॉली ने जानबूझकर रोक ली थी सांस
ब्रेनर ने कहा कि डॉल्फिन के साथ संबंधों को मैंने ‘रिलेशनशिप’ नाम दिया क्योंकि यह वही था। पार्क के बंद होने के बाद डॉली को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया। लेकिन ब्रेनर से मिलने के नौ महीने बाद उसकी मौत हो गई। ब्रेनर का दावा है कि डॉली ने जानबूझकर अपनी सांस रोककर आत्महत्या कर ली। डॉल्फिन के सुसाइड के दावों को लेकर वैज्ञानिकों की अलग-अलग राय है। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि जब किसी जलीय जंतु के ‘आत्महत्या’ से मरने की सूचना मिली है।

कुत्ते के साथ भी संबंध बनाने की कोशिश
ब्रेनर ने कहा कि डॉली की मौत के बाद वह पांच साल के डिप्रेशन में चला गया था। हैरान करने वाली बात यह है कि ब्रेनर का पहली बार किसी जानवर के साथ सेक्स डॉली के साथ नहीं था। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने स्वीकार किया कि एक किशोर के रूप में उन्होंने अपने परिवार के कुत्ते के साथ भी संबंध बनाने की कोशिश की थी। ब्रेनर की किताब ‘Wet Goddess’ 2010 में आई थी जिसमें उन्होंने डॉली के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर खुलासा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here