India lockdown update news – भारत देश में लॉकडाउन का फिर हुआ आदेश… कोरोना मचा रहा तांडव… रहेगी सख्त पाबंदी… पढ़े पुरी खबर…

India lockdown update news – देश में फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है , लेकिन बढ़ रहे कोरोना के नए मरीजों के आंकड़े 46 हजार में से 31 हजार यानी 68% नए कोरोना मरीज सिर्फ केरल के हैं. इन बढ़ते आंकड़ों के सामने आने के बाद केरल की पिनराई विजयन सरकार ने एक बार फिर से प्रदेश में लॉकडाउन की सख्ती जारी करने के निर्देश दिए हैं. अभी फिलहाल लॉकडाउन रविवार को ही लगाया जाएगा, जिसे कुछ हफ्ते पहले ही सरकार ने हटा दिया था.

India lockdown update news

केंद्र सरकार ने पहले ही कहा था कि केरल में स्थिति बेकाबू हो रही है, क्योंकि, वहां होम क्वारेंटाइन की योजना पूरी तरह फेल साबित हुई है. गृह विभाग ने भी यहां नाइट कर्फ्यू लगाने की सलाह दी थी, जिसके बाद आज यहां लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है.

Ads

केरल सरकार के विशेषज्ञ भी राज्य में कोरोना को काबू करने के लिए दो या तीन हफ्ते के संपूर्ण लॉकडाउन की सिफारिश कर रहे हैं. केंद्र सरकार भी लगातार निर्देश दे रही है कि जिन जिलों में संक्रमण की दर 10% से ज्यादा है, वहां पाबंदियां लगानी चाहिए. बता दें कि केरल के सभी जिलों में संक्रमण की दर 10% से ज्यादा है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here