Home हमर छत्तीसगढ़ Independence Day 2021: कल राजधानी में मुख्यमंत्री करेंगे ध्वजारोहण, सरकारी भवनों में...

Independence Day 2021: कल राजधानी में मुख्यमंत्री करेंगे ध्वजारोहण, सरकारी भवनों में होगी सजावट

रायपुर (ताजा खबर प्रतिनिधि)। Independence Day 2021: राजधानी रायपुर में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह 15 अगस्त को पुलिस परेड ग्राउंड में सुबह नौ बजे से गरिमामय तरीके से आयोजित होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समारोह में ध्वजारोहण करेंगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय धुन बजाई जाएगी । गार्ड आफ आनर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री समारोह में जनता के नाम संदेश का वाचन करेंगे और कोरोना वारियर्स को सम्मानित करेंगे। इसके लिए फुल ड्रेस रिर्हसल भी किया जा चुका है। रिर्हसल के अवसर पर कलेक्टर सौरभ कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा

अतिथियों को मास्क पहनना, शारीरिक दूरी आदि का पालन करना होगा। इस अवसर पर सभी शासकीय, सार्वजनिक भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त की रात्रि में प्रदेश के सभी शासकीय, सार्वजनिक भवनों, राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी और सजावट की जाएगी।

गांवों में सरपंच करेंगे ध्वजारोहण

जनपद पंचायत और तहसील स्तर पर सार्वजनिक समारोह आयोजित नहीं होंगे। जनपद पंचायत कार्यालयों में जनपद पंचायत अध्यक्ष और नगरीय निकायों में निकाय अध्यक्षों द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। पंचायत मुख्यालय और बड़े ग्राम स्तर में पंचायत मुख्यालयों में सरपंच द्वारा एवं बड़े गांवों में, गांवों के मुखिया द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। यहां सामूहिक रूप से राष्ट्रीय गान गाया जाएगा।

जहां स्कूल खुले हैं वहां बच्चे हो सकेंगे शामिल

ऐसे शैक्षणिक संस्थान जो खुले हुए हैं वहां पर छात्र-छात्राओं की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया जाएगा । स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला जाएगा, लेकिन रैली, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतियोगिता आदि का आयोजन नहीं होगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here