Homeफेक न्यूज़ एक्सपोज़#GretaThunberg Toolkit : भारत के खिलाफ बड़ी साजिश का भंडाफोड़, पूरी तरह...

#GretaThunberg Toolkit : भारत के खिलाफ बड़ी साजिश का भंडाफोड़, पूरी तरह प्रायोजित थी 26 जनवरी की हिंसा, घटना में विदेशी हाथ

#GretaThunberg Toolkit : 26 जनवरी को किसान ट्रैक्‍टर रैली की आड़ में की गई हिंसक एवं घटिया हरकत का सच सामने आ चुका है। इस वाहियात हरकत में पुलिस पर हमला करने वाले अपराधी कहां से पोषित हो रहे थे, इसका भंडाफोड़ हो गया है। असल में यह भारत के खिलाफ एक बड़ी साजिश थी जो कि अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर की गई थी। अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग के Tweet के साथ गलती से शेयर कर दिये गए टूलकिट ने भारत को बदनाम करने की अंतरराष्ट्रीय साजिश को बेकनाब कर दिया है। टूल किट में 26 जनवरी के साथ-साथ चार-फरवरी को भारत सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार का अभियान चलाने का पूरा रोडमैप दिया गया था।

ताजा खबर : Ind Vs Eng Test Match 2021 : टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच WTC का पहला टेस्‍ट शुक्रवार से

वैसे बाद में ग्रेटा ने इसे डिलीट कर नया टूलकिट Tweet किया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। ग्रेटा थनबर्ग के Tweet के साथ लगे टूलकिट ने साफ कर दिया कि तमाम हस्तियों के Tweet सिर्फ लोकप्रियता बटोरने के लिए नहीं, बल्कि एक बड़ी अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा हैं। इसकी तैयारी लंबे समय से की जा रही थी। साजिश की गहराई का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 26 जनवरी को भारत की बदनाम करने के एक हफ्ते बाद ही विदेशी हस्तियों के माध्यम से मोर्चा खोलने की तैयारी पहले से ही कर ली गई। लेकिन 26 जनवरी को किसानों के तमाम हुड़दंग के बावजूद दिल्ली पुलिस के संयम ने पूरी तैयारी की हवा निकाल दी।

तमाम वीडियो और फोटो पुलिस के बजाय किसानों की बर्बरता की कहानी सुना रहे थे। लोगों को रैली निकालने, सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने के साथ-साथ यह भी बताया दिया गया था कि इस दौरान किस-किस हैशटैग के साथ किन-किन अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय व स्थानीय संस्थाओं व लोगों को टैग करना है। उनकी पूरी कोशिश गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत सरकार को तानाशाही और दमनकारी साबित कर बदनाम करने की थी। इसके लिए पूरी दुनिया में माहौल बनाने के लिए 21 जनवरी से 25 जनवरी तक कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई थी।

ताजा खबर : Nora Fatehi New Song : नया गाना रिलीज, 4 घंटे में मिले 50 लाख से ज्यादा व्यूज, देखें वीडियो

ट्विटर के जरिये अशांति फैलाने की साजिश, पुलिस करेगी जांच : #GretaThunberg Toolkit

#GretaThunberg Toolkit : ग्रेटा थनबर्ग के विवादित Tweet ने दिल्ली पुलिस की चिंता बढ़ा दी है। पुलिस की साइबर सेल ने फिलहाल अज्ञात के खिलाफ देशद्रोह, दंगे भड़काने की साजिश, दो समुदायों और गुटों में दुश्मनी बढ़ाने और आपराधिक साजिश रचे जाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साइबर व स्पेशल सेल की बड़ी टीम को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कृषि कानून विरोधी आंदोलन को लेकर ग्रेटा थनबर्ग के विवादित Tweet ने इंटरनेट मीडिया में सरगर्मी पैदा कर दी है।

ताजा खबर : Taarak Mehta Ka Olta Chashma : दर्शकों के लिए अच्‍छी खबर, शो में जल्‍द हो सकती है दया बेन की वापसी

गुरुवार शाम पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में विशेष आयुक्त (अपराध शाखा) प्रवीर रंजन ने ग्रेटा का नाम लिए बगैर बताया कि Twitter पर विदेश से टूल किट पोस्ट की गई थी। इसमें किसान आंदोलन को लेकर विवादित बातें थीं। हालांकि बाद में Tweet को डिलीट कर दिया गया। कृषि कानून विरोधी आंदोलन के दौरान इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालकर देश में अस्थिरता पैदा करने की लगातार कोशिश की जा रही है।

दिल्ली पुलिस इंटरनेट मीडिया की पूरी सतर्कता से निगरानी कर रही है। दस से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। चार आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 300 से अधिक Twitter अकाउंट पर नजर रखी जा रही है। टूल किट मामले में केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

GretaThunberg Toolkit : भारत के खिलाफ बड़ी साजिश का भंडाफोड़, पूरी तरह प्रायोजित थी 26 जनवरी की हिंसा, घटना में विदेशी हाथ

ताजा खबर : Bollywood Taaja Khabar : Anushka Sharma की ‘जुड़वां’ बहन बताने वाली… जानिए यह महिला कौन है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments