Gold And Silver Rate In Raipur: और गिरेंगे सोने-चांदी के दाम, रायपुर में सोना 47,800 रुपये प्रति दस ग्राम

Gold And Silver Rate In Raipur: सराफा विशेषज्ञों के मुताबिक त्योहारी सीजन में इस प्रकार से कीमतों में गिरावट आना कारोबार के लिए अच्छा संकेत।

Gold And Silver Rate In Raipur- छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में और गिरावट की संभावना है। शनिवार को समाप्त हुए सप्ताह में सोना प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) 47,800 रुपये और चांदी प्रति किलो 61,700 रुपये प्रति किलो रही। सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि त्योहारी सीजन में इस प्रकार से कीमतों में गिरावट आना कारोबार के लिए काफी अच्छा संकेत है। सराफा कारोबारियों का कहना है कि इन दिनों गोल्ड की खरीदारी काफी फायदेमंद है। सोना करीब 700 रुपये सस्ता हो चुका है और चांदी की कीमतों में 1500 रुपये की गिरावट आ गई है। बीते हफ्ते सोने-चांदी की कीमतों में पूरी तरह से उतार-चढ़ाव रहा है।

Ads
गोल्ड लोन में हुई बढ़ोतरी

इस साल कोरोना काल में गोल्ड लोन में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। उपभोक्ताओं द्वारा अपनी जरूरत के अनुसार गोल्ड लोन लिए गए है। बैंकों और गोल्ड लोन देने वाली कंपनियां भी आसान ब्याज दरों के साथ गोल्ड लोन उपलब्ध करा रही है। इन दिनों बैंकों और कंपनियां अपनी गोल्ड लोन योजनाओं का अधिक से अधिक बढ़ावा भी दे रही है। तत्काल मिल जाने के कारण उपभोक्ता गोल्ड लोन काफी पसंद कर रहे है।

पारंपरिक व नए फैशनेबल गहनों के कलेक्शन

इन दिनों संस्थानों में आभूषणों के पारंपरिक व नए फैशनेब गहनों के कलेक्शन आने लगे है। इन आभूषणों को उपभोक्ताओं द्वारा काफी पसंद किया जाएगा। इन दिनों ज्वेलरी संस्थानों और ज्वेलरी कंपनियों द्वारा आकर्षक उपहार योजनाएं और बनवाई भी शुरू की जा रही है। कुछ संस्थानों ने तो इन्हें शुरू भी कर दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here