घोर कलयुग : गांव से 800 किलो गोबर चोरी, पुलिस मामला दर्ज कर चोर की तलाश में जुटी

छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के एक गांव से गाय का गोबर चोरी होने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पुलिस ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा कि आठ-नौ जून की मध्यरात्रि में दिपका पुलिस थाना क्षेत्र के धुरेना गांव से 800 किलो गाय का गोबर चोरी हो गया।

चोरी हुए इस गोबर कीी कीमत 1600 रुपये के करीब है। दिपका थाना प्रभारी हरीश तांडेकर ने कहा कि ग्राम गौथन समिति के अध्यक्ष कमहान सिंह कंवर ने 15 जून को इस बाबत औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है।

Ads

कंवर ने कहा कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने कृमि खाद के उत्पादन के लिए गौधन न्याय योजना की शुरुआत की है, जिसके तहत गाय का गोबर दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदा जाता है।

बता दें कि कोरबा से पहले प्रदेश के अंबिकापुर और दुर्ग जिले में भी गोबर चोरी होने का मामला सामने आ चुका है। हालांकि वहां पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था। इसके अलावा पिछले साल कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ विकसखंड के एक गांव में दो किसानों के बाडे़ में जमा कर रखे करीब 100 किलो गोबर पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था। इस मामले में किसानों ने गोठान समिति पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद समिति की तरफ से भी एक आवेदन थाने में दिया गया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here