Ganga Dussehra 2021 : गंगा दशहरा का ये एक उपाय आपको बना देगा रातोंरात धनवान और करेगा परेशानियों का अंत

75
Google search engine

Ganga Dussehra 2021 : 20 जून 2021, दिन रविवार यानी कि आज गंगा दशहरा का पावन पर्व है और वहीं पूरे देश में इस पर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। मां गंगा केवल पापों का नाश ही नहीं करती हैं बल्कि उनकी पूजा-आराधना से धन-धान्य और खुशहाली भी मिलती है। गंगा दशहरा के इस पावन अवसर पर कुछ टोटके करके आप भी रातोंरात धनवान बन सकते हैं। ये भी पढ़ें : Nirjala Ekadashi 2021 : निर्जला एकादशी व्रत के पारण में ना करें ये गलतियां,वरना हो जाता है बड़ा नुकसान इसलिए यदि आपको भी गरीबी अर्थात घर में दरिद्रता का वास हो रहा है और आपको भी बरकत नहीं मिल रही है। तो गंगा दशहरा के दिन मिट्टी से बना एक मटका लेकर उसके गले तक पानी भरें। इसके बाद उसमें गंगाजल की कुछ बूदें डालकर मटका को ढक दें। तथा उसके ऊपर कुछ दक्षिणा रख दें।

इसके बाद उस मटके को किसी शिव मंदिर में दान करने से सारी उलझनें, आपके जीवन की सारी परेशानियां और सारी समस्या दूर हो जाएंगी। तथा आपकी किस्मत बदलते देर नहीं लगेगी। वहीं अगर वास्तुदोष के कारण आपके घर में परेशानियां आ रही हो तो आप गंगाजल को पीतल की बोतल में भरें और उसे अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रख दें। इससे आपकी समस्या जल्द ही हल हो जाएगी। गंगाजल को हमेशा अपने पूजास्थल और किचन के उत्तर-पूर्व में रखें, धीरे-धीरे आपको तरक्की और सफलता मिलने लगेगी। यदि आपको या आपके बच्चों को रात में डर लगता हो अथवा बुरे सपने आते हों तो हमेशा सोने से पहले बिस्तर पर गंगाजल का छिड़काव करें। ऐसा करने से डरावने सपने इंसान को परेशान नहीं करते हैं।

यदि वास्तुदोष के कारण आपके घर में परेशानियां आ रही हो तो आप गंगाजल को पीतल की बोतल में भरें और उसे अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रख दें। इससे आपकी समस्या जल्द ही हल हो जाएगी। गंगाजल को हमेशा अपने पूजास्थल और किचन के उत्तर-पूर्व में रखें, धीरे-धीरे आपको तरक्की और सफलता मिलने लगेगी। जैसे सोमवार के दिन शिवलिंग पर गंगाजल से अभिषेक करने पर भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं जीवन से सभी विकार नष्ट हो जाते हैं। इसी प्रकार आज एक लोटे में गंगाजल डालें और इस जल को पीपल की जड़ में चढ़ा दें, ऐसा करने से आपको शनि के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलेगी। ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति प्रतिदिन गंगाजल पीता है वह निरोगी रहता है और अधिक आयु तक जीवन व्यतीत करता है। हिन्दू धर्मग्रंथों में बताया गया है कि गंगाजल बुद्धि बढ़ाने वाला और पाचक तंत्र को मजबूत करने की शक्ति रखता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। TaajaKhabar.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Ganga Dussehra 2021 : गंगा दशहरा का ये एक उपाय आपको बना देगा रातोंरात धनवान और करेगा परेशानियों का अंत

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here