Homeटॉप न्यूज़FASTag Auto Cash : आज से वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य... नहीं होने...

FASTag Auto Cash : आज से वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य… नहीं होने पर खैर नहीं…

FASTag Auto Cash : जिन वाहन चालकों ने अब तक फास्टैग नहीं लगवाया है, उनके लिए यह बेहद जरूरी खबर है।सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने FASTag को लेकर बड़ा आदेश जारी किया है। इसके मुताबिक, राष्ट्रीय राजमार्गों पर शुल्क संग्रह प्लाजा की सभी लेन को 15 फरवरी/16 फरवरी 2021 की आधी रात से शुल्क प्लाजा की सभी लेन्स को फास्टैग (FASTag) लेन के रूप में घोषित कर दिया जाएगा।

ताजा खबर : छत्तीसगढ़ : राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता राजनांदगांव में… सुनाई अर्जुन की कहानी…

राष्ट्रीय राजमार्ग शुल्क नियम 2008 के अनुसार, कोई भी वाहन जिसमें फास्टैग नहीं लगा हुआ है अथवा, जिस वाहन में वैध फास्टैग नहीं है, उसे शुल्क प्लाजा में प्रवेश करने पर उस श्रेणी के लिए निर्धारित शुल्क का दोगुना शुल्क के बराबर की राशि का भुगतान करना होगा।

रविवार को मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में स्पष्ट किया गया कि डिजिटल मोड के माध्यम से शुल्क भुगतान को बढ़ावा देने, प्रतीक्षा समय और ईंधन की खपत को कम करने और शुल्क प्लाज़ा के माध्यम से एक आसान और निर्बाध मार्ग प्रदान करने के लिए ऐसा किया गया है। मंत्रालय ने 1 जनवरी 2021 से प्रभावी होने के साथ मोटर वाहनों के एम एंड एन श्रेणियों में फास्टैग को फिट करने का आदेश दिया था।

आज से वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य

FASTag Auto Cash
FASTag Auto Cash

ताजा खबर : [BIG BREAKING] छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने पूर्व उपसरपंच को सरे बाजार मारी गोली, ग्रामीण महिला भी घायल

श्रेणी एम का अर्थ है, ’यात्रियों को ले जाने के लिए उपयोग किए जाने वाले कम से कम चार पहियों के साथ एक मोटर वाहन है। और श्रेणी एन का तात्पर्य है ‘एक मोटर वाहन जिसमें सामान ले जाने के लिए कम से कम चार पहिए हैं और जो सामान के अलावा व्यक्तियों को भी ले जा सकते हैं।

FASTag Auto Cash : आज से वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य… नहीं होने पर खैर नहीं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments