Homeराज्य-शहरFarji Doctor Arrested: इलाज के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी गिरफ्तार,...

Farji Doctor Arrested: इलाज के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी गिरफ्तार, मरीज खोजने वाला साथी फरार

रायपुर। Farji Doctor Arrested: इलाज के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी डाक्‍टर आखिरकार पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया है। राजधानी रायपुर में घुटने के दर्द का इलाज के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले मुख्य आरोपित डाक्टर रहमान को पुलिस की टीम शुक्रवार सुबह मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस उसे रायपुर लेकर पहुंच रही है। देर शाम को मामले का राजफास पुलिस करेगी। पुलिस के मुताबिक आरोपित डाक्टर रहमान रायपुर के अपने परिचित राहुल अग्रवाल के साथ मिलकर ठगी की घटना को अंजाम देता आ रहा था। अब तक आरोपितों ने राजधानी रायपुर की रिटायर्ड शिक्षिका शीतला सिंह से तीन लाख और ट्रांसपोर्टर भूपेंद्र सिंह अहलूवालिया से 50 हजार रुपये की ठगी की है।

आरोपित घुटने की बीमारी का शर्तिया इलाज करने का दावा कर ठगी करता है। डॉ.रहमान मरीज को नागपुर ले जाकर इलाज करने का नाटक करते हुए पैसे ऐंठ लेता था। दोनों आरोपितों के खिलाफ आमानाका सहित सरस्वती नगर थाना में धोखाधड़ी का अपराध दर्ज है।

Farji Doctor Arrested

मवाद और खून बाहर निकालने का झांसा : Farji Doctor Arrested

बताया जा रहा है कि मनोवैज्ञानिक तरीके से ठगी की वारदात को अंजाम दिया जाता है। ठग सबसे पहले मरीज के दर्द वाले स्थान पर किसी पाइप के माध्यम से अंदर जमा मवाद को बाहर निकालने का नाटक करते। छोटी पाइप में पहले से खून या मवाद जैसा दिखने वाला कोर्ई केमिकल लगा देते।

इलाज के दौरान मरीज के सामने पाइप से वह केमिकल बाहर निकालते। फिरर मरीज से बोलते, देखिए अंदर कितनी गंदगी भरी है, जिससे दर्द होता है। इस तरह विश्वास जीत लेते और ठगी करते। मनोवैज्ञानिक तरीके से मरीज को ध्ाोखा देकर रकम ऐंठ ली जाती। चंद घंटे बाद असर न होने से राज खुलता गया।

Farji Doctor Arrested: इलाज के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी डाॅक्टर मुंबई से गिरफ्तार, मरीज खोजने वाला साथी फरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments