Famous Singer Lata Mangeshkar Health Update Still Admitted In ICU Condition Stable Says Doctors


Lata Mangeshkar Health Update: देश की मशहूर गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू में भर्ती हैं उन्हें कोरोना संक्रमित होने के बाद एहतियातन अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल लता मंगेशकर की हालत स्थिर है और पहले से बेहतर है.

Ads

दरअसल स्वर कोकिला लता मंगेशकर के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद उन्हें संक्रमण के हल्के लक्षण के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एहतियात के तौर पर उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU में रखा गया था. उनके हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उनकी सेहत में थोड़ा सुधार जरूर हुआ है.

डॉक्टरों के मुताबिक, लता मंगेशकर को कोरोना और निमोनिया दोनों हुआ है. उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए, चिकित्सकों ने सलाह दी है कि उन्हें देखभाल की जरूरत है और इसलिए उन्हें ‘आईसीयू’ में भर्ती किया गया है. डॉक्टर्स का कहना है कि उन्हें 7 से 8 दिन तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा.

नवंबर 2019 से घर से बाहर नहीं निकलीं हैं गायिका

डॉक्टरों के मुताबिक, वह ठीक हो जाएंगी, लेकिन उनकी उम्र के कारण कुछ समय लग सकता है. गौरतलब है कि नवंबर 2019 के बाद से लता घर मंगेशकर से बाहर नहीं निकलीं हैं. लेकिन उनके घर के एक नौकर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो लता मंगेशकर का भी टेस्ट कराया गया और उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई. इससे पहले दिग्गज गायिका को नवंबर 2019 में सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से हो चुकीं है सम्मानित

अपने सात दशक के लंबे करियर में लता मंगेशकर ने विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गीत गाए हैं. बता दें कि साल 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया गया था. उन्हें साल 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

Akhilesh Rally: लखनऊ में भीड़ जमा होने के मामले में चुनाव आयोग सख्त, SHO सस्पेंड, ACM प्रथम और ACP से जवाब तलब

Alwar नाबालिग केस में नया मोड़- मेडिकल बोर्ड की जांच में रेप की पुष्टि नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here