Homeटेक / ऑटोFacebook New Update: भारत में फेसबुक का नया फीचर लांच, नहीं आएगी...

Facebook New Update: भारत में फेसबुक का नया फीचर लांच, नहीं आएगी Tik Tok की याद

Facebook New Update । भारत में चाइनीज ऐप टिक टॉक पर बैन लगने के बाद कई सोशल मीडिया कंपनियां शॉट वीडियो को लेकर गंभीर हो गई है। इसी कड़ी में अब Facebook भी शॉर्ट वीडियो को लेकर सक्रिय हो गया है। फेसबुक ने भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए एक विशेष फीचर लॉन्च किया है। फेसबुक के नए फीचर के कारण Instagram यूजर्स को भी फायदा मिलने वाला है।

Facebook में दिखेगा Instagram Reels

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Facebook ने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। अब Facebook यूजर्स के न्यूज फीड में Instagram Reels के शार्ट वीडियो दिखाई देंगे। मिली जानकारी के मुताबिक भारत में कुछ Instagram यूजर्स को अपने 30 सेकेंड वाले Reels (शॉट) वीडियो Facebook न्यूज फीड में share करने का option दिया है। हालांकि इस बात का ध्यान रखें ये फिलहाल ये नया फीचर अभी टेस्ट मोड में है और जल्द ही इस आम लोगों के लिए भी रिलीज कर दिया जाएगा।

नहीं खलेगी टिक टॉक की कमी

गौरतलब है कि बीते साल चीन के साथ सीमा विवाद के बाद भारत सरकार ने TikTok पर बैन लगा दिया था। इसके बाद से ही फेसबुक short वीडियो सेगमेंट पर काम करना चाहता है और टिक टॉक के खाली मार्केट पर कब्जा करना चाहता है। यही कारण है कि बीते साल फेसबुक ने Instagram Reels को लॉन्च किया था, हालांकि यह फीचर अभी ज्यादा यूज में नहीं आ रहा है। TikTok के बैन होने के बाद भी Instagram Reels ज्यादा यूजर बेस नहीं बना पाया है।

बीते साल लांच हुआ था इंस्टाग्राम Reels

गौरतलब है कि बीते साल जुलाई माह में इंस्टाग्राम ने Short Video Reels लॉन्च किया था। रील्स अपने यूजर्स को वीडियो बनाने की परमिशन देता है। Instagram ने हाल ही में ऐलान किया है कि अगर यूजर्स ने एक गड़बड़ी की तो कंपनी अकाउंट बंद भी कर सकती है। साथ ही Instagram ने यह भी चेतावनी दी है कि Direct Message द्वारा गाली-गलौज करने वाले यूजर्स को तत्काल ब्लॉक कर दिया जाएगा।

Facebook New Update: भारत में फेसबुक का नया फीचर लांच, नहीं आएगी Tik Tok की याद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments