Home हमर छत्तीसगढ़ Diwali Celebration In Raipur: राजधानी रायपुर में पुलिस ने बांटे वृद्धा आश्रम...

Diwali Celebration In Raipur: राजधानी रायपुर में पुलिस ने बांटे वृद्धा आश्रम में गर्म कपड़े

ÚUæØÂéÚU ÂéçÜâ Ùð ßëhæ ¥æŸæ× àØæ× Ù»ÚU ×ð¢ ÕéÁé»ôü¢ ·¤æ ãUæÜ ¿æÜ ÁæÙæÐ âõ. ÂéçÜâ

Diwali Celebration In Raipur: रायपुर। दीपावली के मौके पर बुधवार को तेलीबांधा पुलिस ने वृद्धा आश्रम श्याम नगर और जल विहार कालोनी स्थित बालिका खुला आश्रय गृह में दिवाली मनाई। इस मौके पर बुजुर्गों को गर्म कपड़े, मिठाई, पटाखे वितरित किए गए। इसके अलावा तेलीबांधा पुलिस ने निर्धन बस्ती, कालोनियों में रहने वासे बच्चों को पटाखे और मिठाईयां भी वितरित की गई।

डा. सुनील कालड़ा पटाखों से झुलसे लोगों का निशुल्क उपचार करेंगे
दिवाली के अवसर पर चिकित्सकों के उपलब्ध न होने के कारण मरीजों को परेशानी होती है। इसे देखते हुए प्लास्टिक कास्मेटिक सर्जन डा. सुनील कालड़ा ने दीवाली में पटाखों से जलने पर दो दिन निःशुल्क प्राथमिक उपचार करेंगे। डा. कालड़ा ने अपने पचपेड़ी नाका व राजकुमार कालेज के सामने स्थित अस्पताल में यह व्यवस्था की है।
उन्होंने लोगों से अपील की है कि दिवाली मे पटाखों को लापरवाही से न चलावें और सुरक्षा के प्रति सतर्क रहें। बम, अनारदाना, राकेट आदि चलाते समय पर्याप्त दूरी व सावधानी रखें। बच्चो को अकेले पटाखे न चलाने दे व पटाखों को अधिक झुककर न चलावें। पटाखा शरीर के नजदीक फटने से सिर के बाल एवं शरीर के अन्य हिस्से गंभीर रुप से झुलस सकते है। डा.कालड़ा

 

सरदार पटेल के व्यक्तित्व और सशक्त भारतीय संघ निर्माण पर चर्चा
शासकीय दूधाधारी बजरंग स्वशासी स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय रायपुर में राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सरदार पटेल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व और सशक्त भारतीय संघ निर्माण के प्रयासों पर प्रकाश डाला।
इतिहास विभागाध्यक्ष डा. शंपा चौबे ने रियासतों के विलीनीकरण की जानकारी दी। इस मौके पर प्राचार्य डा. श्रद्धा गिरोलकर, डा. वासु वर्मा, डा.उज्ज्वला सिंग, डा. ब्युला लाल समेत बड़ी में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन और आभार प्रदर्शन डा. सरिता दुबे ने किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here